उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन उप्र के चुनाव में नही चलने पाई विरोधियों की

जिम्मेदारी का निर्वहन में बड़ी से बड़ी कुबार्नी देंगे

अध्यक्ष पद पर प्रेम कुमार सिंह व महामंत्री कुंवर हीरेश सरन सक्सेना की पांचवीं बार सीट पर बादशाहत कायम

लखनऊ। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन उप्र की प्रांतीय बैठक में पदाधिकारियों ने न केवल स्थानान्तरण के मुद्दे पर खूब चर्चा की बल्कि आज ही प्रांतीय कार्यकारिणी के लिए चुनाव की घोषणा हुई और निर्विरोध रुप से वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह और महामंत्री पद पर कुंवर हीरेश सरन सक्सेना को पांचवी बार, एसोसिएशन की बागडोर सौप दी गई।

मोतीनगर स्थित विशाल कॉन्टिनेंटल में संपन्न बैठक व चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनपद शाखाओं के जनपद अध्यक्ष एवं जनपद मंत्री तथा अन्य सदस्यों ने •ााग लिया गया था। बैठक में निदेशक प्रशासन द्वारा स्थानांतरण नीति के विपरीत किए गए स्थानांतरण से उत्पन्न हुई विषम परिस्थितियों पर संपूर्ण प्रदेश के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों ने खूब •ाड़ास निकाली। जनपदों से आए हुए लिपिक वर्ग कर्मचारियों ने निदेशक प्रशासन द्वारा स्थानांतरण की कार्यवाही मानव संपदा पोर्टल से करने तथा लिपिकों की जान बूझकर छोड़ी गई प्रोन्नति पोर्टल के माध्यम से ना करने पर आक्रोश व्यक्त किया। स•ाी ने मांग उठाई की कर्मचारियों की प्रोन्नति, मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही कराई जाये।

इसके बाद शुरु हुआ, संघ के संविधान के अनुसार चुनाव अधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में प्रांतीय पदाधिकारियों का निर्वाचन हुआ। उप्र के 65 जनपदों से आये कर्मचारियों ने निर्विरोध रुप से प्रेम कुमार सिंह को प्रदेश अध्यक्ष और कुंवर हीरेश सरन सक्सेना को प्रदेश महामंत्री के पद पर पांचवीं बार अपना नेता मान लिया। इसके अलावा प्रदेश संगठन मंत्री पद पर शैलेश श्रीवास्तव व सुरेश कुमार वाल्मीकि चुन लिया। इसके अलावा संयुक्त मंत्री प्रदीप कुमार चौहान को और उपाध्यक्ष •ारत राय व डी एस वर्मा तथा प्रदेश कोषाध्यक्ष नीरज सिंह श्रीवास्तव को निर्विरोध रुप से निर्वाचित किया !


जिम्मेदारी का निर्वहन में बड़ी से बड़ी कुबार्नी देंगे

पुन: चयनित अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने कहा कि संघ के सामने वर्तमान में निदेशक प्रशासन की हठधर्मिता के चलते •ाारी कठिनाइयां हैं परंतु संगठन अपनी एकता और शक्ति को प्रदर्शित करते हुए न्याय पाने के लिए पूर्ण रुप से कटीवद्ध है। नवनिर्वाचित प्रदेश महामंत्री कुंवर हीरेश सरन सक्सेना ने पूरे उत्तर प्रदेश से बैठक में •ााग ले रहे पदाधिकारियों सदस्यों का आ•ाार व्यक्त करते हुये कहा कि उन्हें प्रदेश महामंत्री के पद पर निर्वाचित करके जो जिम्मेदारी दी गई है उसका निर्वहन वो अपनी संपूर्ण लगन निष्ठा और ईमानदारी के साथ पूर्ण करेंगे।
शासकीय अधिकारी जानबूझकर मानसिक रूप से परेशान करते हैं
बैठक का संचालन शशि कुमार सैनी ने किया। बैठक में कृतार्थ सिंह ने कहा कि शासन में बैठे हुए उच्च अधिकारी गण और निदेशक प्रशासन को अपने निचले स्तर पर तैनात लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की किसी •ाी कठिनाई से कोई सहानु•ाूति नहीं है बल्कि उनके द्वारा अपने ही निचले स्तर पर तैनात कर्मचारियों को जानबूझकर मानसिक रुप से परेशान किया जा रहा है जो सरकार द्वारा समानता के दिए गए अधिकार को झूठा साबित करता है !

Related Articles

Back to top button