उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

योगी पॉवर प्लांट का नाम नहीं ले पाते तो बिजली कैसे बनाएंगे, ये सिर्फ नाम बदलने में विश्वास रखते: अख‍िलेश यादव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का सिंहनाद करते हुये समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहारनपुर के तीतरों में समाजवादी पार्टी की जनसभा को सम्बोधित किया. और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला.

बीजेपी की नीति विभाजनकारी

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर किसान और मजदूर विरोधी होने का आरोप लगाया है. उन्होंने चौधरी यशपाल सिंह को किसान नेता बताते हुए उनके योगदान को याद किया और कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी चरम पर है. बीजेपी की नीति विभाजनकारी है. जनता अब प्रदेश सरकार को बदलने का मन बना चुकी है. ये सविधान को कुचलने का प्रयास कर रही है. यूपी से ही बदलाव आएगा. 2022 का चुनाव छोटा नहीं है.

दूसरों का दुःख अपना समझने वाला योगी होता

किसानों को टायरों के नीचे कुचलने और उनका अपमान करने वाली बीजेपी की सरकार के दिन गिने चुने रह गये हैं. योगी उसको बोलते है जो दूसरे का दुख अपना समझे. गुरुनानक देव ने कहा है कि माया के बीच रहकर माया से दूर रहे वो योगी होते है मगर मुख्यमंत्री योगी और उनके लोगों का कारनामा लोगों ने लखीमपुर में देखा जहां गाडियों के टायरों से किसानो को कुचला गया.

किसान पीछे हटने को तैयार नही

किसान अन्नदाता है वो हमारा पेट भरता हैं. हमे पहनने को कपड़े देता है. किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है और ये सरकार उनको मवाली कह रही है. बीजेपी वालों का वश चले तो किसानों को आतंकवादी भी कह दें. बीजेपी के अपमान के बावजूद किसान पीछे हटने को तैयार नही है. वो गद्दी पर बैठाना भी जानते है और उतारना भी जानते है.

सब चीजें बेच रही सरकार

मुख्यमंत्री योगी पॉवर प्लांट के नाम नहीं ले पाते हैं और जब वो नाम नहीं ले पाते हैं तो बिजली कैसे बनाएंगे. अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा की पहले हवाई जहाज बेच दिए. एयरपोर्ट बेच दिए. अब ट्रेनें भी बिक रहीं हैं और बाद में स्टेशन भी बिक जाएंगे. सब चीजें बेच दे रहे हैं और जब सब बिक जाएगा तो संविधान में बाबा साहब ने हमें जो अधिकार दिए हैं उनका क्या होगा. कोई सोच सकता था कि हवाई जहाज बिक जाएंगे, पानी के जहाज जहां खड़े होते थे, वो बिक गया.

ब्रिटिश सरकार की दिलाई याद

अखिलेश ने ब्रिटिश सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि याद करना अंग्रेज कारोबार करने आए थे. जो ईस्ट इंडिया कंपनी आई थी वो 2-3 चीजों का कारोबार करती थी. धीरे-धीरे कारोबार बढ़ा दिया और बाद में एक कानून इंग्लैंड में पास किया और जो कारोबार करने आई थी कंपनी वो सरकार बन गई. और देखो बीजेपी का खेल, एक-एक करके प्राइवेट कंपनी को बेच रहे हैं. फिर हो सकता है कि एक दिन ये भी चले जाएं और कहें कि हम सरकार नहीं चलाएंगे ये भी आउटसोर्सिंग से चलेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिर्फ नाम बदलने में विश्वास रखते हैं नाम बदलने के अलावा प्रदेश में कोई विकास कार्य नहीं कराया गया. समाजवादी पार्टी किसान को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है.

राजनीतिक दलों ने अपने कार्यक्रम बढ़ाएं

बतादें कि दोपहर दो बजे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का हैलीकॉप्टर हैलीपेड पर पहुंचा, जहां से अखिलेश यादव वाया कार से पूर्व मंत्री स्व. चौधरी यशपाल सिंह की 100वीं जयंती पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे और फिर सीधा मंचस्थल पर पहुंच गए. यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राजनीतिक दलों ने अपने कार्यक्रम बढ़ा दिए हैं.

Related Articles

Back to top button