अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

जागरण के दौरान चली गोलियां, एक शख्स की मौत, बचाने दौड़ीं दो बेटियों को भी मारी गोली

अयोध्या में नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक दुर्गा पूजा पंडाल में देवी जागरण के वक्त आये कुछ बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पूरे इलाके में दहशत मचा दी. इसमें एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई है.

एक हमलावर को लोगों ने पकड़ा

देर रात दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर हुई गोलीबारी में पुलिस ने हमलावरों की पांच गाड़ियां जब्त कर ली हैं. फायरिंग करने के बाद हमलावर मौके पर वाहन छोड़ कर फरार हो गए थे. शुरूआती जांच में सामने आया है कि हमलावरों का एक स्थानीय युवक से विवाद हुआ था, जिसे मारने पीटने के लिए युवक आये थे. वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार होते वक्त एक हमलावर को लोगों ने पकड़ लिया था. उसे पुलिस के हवाले किया गया है. उससे पूछताछ चल रही है.

बचाने आईं 2 बेटियों को भी मारी गोली

मंजीत यादव अपने घर के बाहर बैठकर जागरण सुन रहे थे. तभी तीन बाइकों पर सवार होकर चार बदमाश मौके पर पहुंचे और मंजीत पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. गोली लगने से मंजीत घायल हो गया तभी उसे बचाने के लिए उसकी 2 बेटियां भी दौड़ीं तो बदमाशों ने उन्हें भी निशाना बना लिया और दोनों को गोली मार दी. सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहाँ चिकित्सकों ने मंजीत को मृत घोषित कर दिया. उसकी बेटियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. फिलहाल अब दोनों बेटियां लकी और खुशी की हालत खतरे से बाहर है.

हमलावर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से

एएसपी पलाश बंसल ने बताया कि वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर और पकड़े गए युवक से पूछताछ में अहम सुराग मिले हैं. हमलावर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी. इस वारदात के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की तफ्तीश की है.

सपा ने एक करोड़ का माँगा मुआवजा

उधर सपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि अयोध्या-फैजाबाद में हो रही दुर्गा पूजा में अपराधी फायरिंग कर रहे हैं. बीजेपी सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है. हम मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग करते हैं. दोनों बच्चियों की समुचित इलाज की व्यवस्था हो. हमलावरों की गिरफ्तारी जल्द की जाए.

Related Articles

Back to top button