अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

क्राइम ब्रांच कर रही आशीष का इंतज़ार, नेपाल भागने की आशंका, रिश्तेदार ने किया ये दावा

लखीमपुर हिंसा मामले में अब सिर्फ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के आरोपी बेटे आशीष मिश्र का इंतज़ार चल रहा है. पुलिस ने पूछताछ के लिए आशीष को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच बुलाया था लेकिन अभी तक आशीष नहीं पहुंचा है.

नेपाल फरार हो चुका है आशीष

सूत्रों का कहना है कि आशीष अपने दोस्त अंकित दास के साथ नेपाल फरार हो चुका है. अंकित दास पूर्व कांग्रेसी नेता अखिलेश दास का भतीजा है. पुलिस अब दोनों की तलाश में जुटी है. पुलिस की जांच में पहली लोकेशन नेपाल थी. जबकि आज सुबह की लोकेशन उत्तराखंड के बाजपुरा की बताई जा रही है. लखीमपुर खीरी पुलिस ने नेपाल और उत्तराखंड पुलिस दोनों से संपर्क किया है. वहीं फरार चल रहे आशीष मिश्रा के घर पर गुरुवार को नोटिस भी चस्पा की गई थी. लेकिन इस बीच मंत्री के एक रिश्तेदार अभिजात मिश्रा ने दावा किया है कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग करेंगे. वे वकील के साथ पुलिस के सामने पेश होंगे. वे कहीं भागे नहीं हैं.

सौ लोगों की गवाही का एफिडेविट दे सकते हैं आशीष

सभी के जेहन में सवाल है कि क्या पुलिस आशीष मिश्रा को इस केस में गिरफ्तार करेगी या फिर पूछताछ के बाद रिहा कर देगी. माना जा रहा है कि पेशी के दौरान आशीष मिश्रा सौ लोगों की गवाही का एफिडेविट भी दे सकता है. इसमें सौ लोगों ने गवाही दी है कि घटना के समय आशीष मिश्रा दंगल के आयोजन में था. इस मामले की जांच कर रहीं आइजी लखनऊ जोन लक्ष्मी सिंह ने बताया कि घटना की विवेचना तेजी से चल रही है. बहुत ही जल्द सब कुछ पुलिस सार्वजनिक करेगी.

दो आरोपी गिरफ्तार

बतादें कि लखीमपुर खीरी पुलिस ने कार्यवाही में तेजी दिखाते हुए तिकुनिया हिंसा से जुड़े दो आरोपितों को गुरुवार दोपहर में गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की गिरफ्त में आए लवकुश निवासी बनवीरपुर और आशीष पाण्डेय निवासी तारानगर को खीरी की पुलिस लाइंस में बने अस्पताल में पूछताछ के लिए लाया गया था. करीब तीन घंटे तक पूछताछ के बाद आइजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है. इस कांड के तीन अन्य आरोपितों की मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button