उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीतिलाइफस्टाइल

किसानों को खाद्य दिलाने के लिए कांग्रेस संघर्ष करेगी : विकास श्रीवास्तव

प्रदेश के किसानों को खाद उपलब्ध कराने में योगी सरकार नाकाम

लखनऊ। किसानों को खाद उपलब्ध कराने में योगी सरकार नाकाम है। सरकार की उदासीनता और वितरण केंद्रों में व्याप्त अव्यवस्था के चलते बुवाई के मौसम में सुबह से शाम तक भूखे प्यासे खाद्य चल केंद्रों पर लाइन में खड़े रहने के बाद भी डीएपी खाद नहीं मिल पा रही है। जिसको लेकर उप्र कांग्रेस सोमवार 6 दिसंबर, 2021 को योगी सरकार के खिलाफ बिगुल फूकेंगी। कांग्रेसी, किसानों के साथ धरना प्रदर्शन करेगी और ‘‘खाद दो वरना ,यूपी छोड़ो’’ नारे के साथ आवाज बुलंद करेगी।
‘‘खाद दो वरना ,यूपी छोड़ो’’

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश में व्याप्त खाद की किल्लत को देखते हुए ‘‘खाद दो वरना ,यूपी छोड़ो’’ नारे के साथ खाद वितरण केंद्रों, जिला अधिकारी के कार्यालयों के समक्ष व कांग्रेसजन अपने अपने खेतों में किसान साथियों के साथ 6 दिसंबर, 2021 को एक प्रदेशव्यापी धरना एवं उग्र प्रदर्शन करेगी।

अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में जनपदों में योगी सरकार का पुतला फूकेंगी

विकास श्रीवास्तव ने बताया कि धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सभी जनपदों में कांग्रेस के प्रमुख नेता, पदाधिकारीगण व कार्यकर्ता अहंकारी, गूंगी बहरी योगी आदित्यनाथ सरकार का पुतला फूंका जायेगा। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि खाद न मिलने की वजह से प्रदेश में अन्नदाता काफी परेशान हैं , बुंदेलखंड के ललितपुर में खाद के लिए लाइन में लगे आधा दर्जन किसानों की मौत भी हो चुकी है । श्री श्रीवास्तव ने बताया कि खाद की कमी के चलते हैं फसल बुवाई में देरी हो रही है । बीजेपी, किसानों की आय दोगुनी करने का जुमला फेंककर सत्ता में काबिज होने के बाद अब उसकी योगी सरकार उत्तर प्रदेश के किसानों को खाद के लिए भी तरसा रही है।

Related Articles

Back to top button