उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

सपा मुखिया अखिलेश यादव तो पानी-पानी हो जाएंगे…

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड में समाजवादी पार्टी की सरकार के कारनामें याद दिलाएंगे तो सपा मुखिया अखिलेश यादव पानी-पानी हो जाएंगे। कैसे पिछली सरकार ने बुंदेलखंडवासियों के हक पर डाका डाला था, कैसे बुंदेलखंड को बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरसाया गया था? किस प्रकार बुन्देलखण्ड के हिस्से की खनिज संपदा लूट कर समाजवादी नेताओं ने कुनबे और अपनी जेबें भरी थी। 2017 के पहले के बुन्देलखण्ड की स्थिति को लोग भूले नहीं हैं।

जनकल्याणकारी और गरीब कल्याण की दिशा में किये गए कार्यों की वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनता जनार्दन का आशीर्वाद हासिल है और 2014, 2017, 2019 की तरह एक बार फिर 2022 में जनता का आशीर्वाद इस जोड़ी को जरूर मिलेगा।

आज घोटालेबाज जेल में
श्री सिंह ने कहा कि यह किसी से छिपा नहीं है कि पिछली सरकार ने संसाधनों की खुली लूट अपने कुनबे के लिए की थी। सपा सरकार में हुए खनन घोटाले इसकी बानगी भर है, योगी की सरकार बनी तो आज घोटालेबाज जेल में सजा काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोग वह दिन नहीं भूले हैं जब पिछली सरकार ने उन्हें पीने के पानी के लिए भी तरसा दिया था। मोदी जी ने लोगों की मदद के लिए पानी वाली ट्रेन भेजी थी तब भी अपरिपक्वता का परिचय देते हुए लोगों को यूं ही छोड़ दिया।

हर घर में पीने के पानी की भी व्यवस्था
2017 के बाद से बुन्देलखण्ड को 22 घंटे बिजली मिल रही है, सिंचाई के लिए भरपूर पानी की उपलब्धता के लिए बरसों से लंबित सिंचाई परियोजनाएं भी हमने पूरी की हैं। अब हम हर घर में पीने के पानी की भी व्यवस्था कर रहे हैं। बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे भी लगभग बनकर तैयार हो गया है। डिफेंस कॉरिडोर की भी सौगात मोदी जी ने बुन्देलखण्ड को दी है। यह क्षेत्र अब प्रदेश को सौर ऊर्जा से बनी बिजली भी सप्लाई कर रहा है। मोदी जी व योगी जी की सरकार ने रोजगार के अनगिनत अवसर दिए हैं, जिस कारण बुंदेलखंड पिछड़ेपन के दाग को धुलकर आगे बढ़ रहा है। इससे सपा मुखिया को तकलीफ हो रही है।

सपा सरकार ने डाका डाला
श्री सिंह ने कहा कि जनता के हक पर सपा सरकार ने कैसे डाका डाला यह किसी से छिपा नहीं है, महिला, विधवा, वृद्ध, दिव्यांग पेंशन योजनाओं में गड़बड़ियां की गई। कागजों में ही पेंशन दी जाती थी, मृतक लोगों को भी पेंशन देने का रिकॉर्ड सपा सरकार के पास ही है। आज योगी सरकार 88 लाख लोगों को सीधे उनके खाते में विभिन्न योजनाओं में पेंशन दे रही है यह समाजवादी सरकार के आंकड़ों के मुकाबले दो गुने से ज्यादा तो है ही। साथ ही यह प्रक्रिया और भी अधिक पारदर्शी है, आज हर जरूरतमंद को पेंशन मिल रही है यह हमारे सबका साथ और सबका विकास की नीति के कारण ही संभव हुआ है। अब जनता अखिलेश के झूठे, लुभावने वादों में नहीं फंसने वाली है।

Related Articles

Back to top button