उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

पीड़ित परिवार से मिले CM योगी, सरकारी नौकरी देने का किया वादा

उत्तर प्रदेश में मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मनीष की पत्नी की मांगों को भी मानते हुए कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.

सीएम योगी ने मानी मांगे

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया और आश्वासन दिया की कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी पद की नौकरी दी जाएगी और मनीष गुप्ता केस को कानपुर से ट्रांसफर करने की मांग भी सीएम ने मान ली है. इसके बाद सीएम योगी ने उच्चस्तरीय बैठक करके अधिकारियों से कड़े शब्दों में कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त एक भी पुलिसकर्मी यूपी पुलिस का हिस्सा नहीं रहना चाहिए.

आरोपों में घिरे पुलिसकर्मियों की होगी छानबीन

CM योगी ने थाने और सर्किल में तैनात, आरोपों में घिरे एक-एक पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों की छानबीन कराने का फैसला किया है. इसके लिए उन्होंने कमेटियां गठित करने के निर्देश दिए है. इस काम के लिए CM ने पुलिस महानिदेशक अभिसूचना और अपर पुलिस महानिदेशक, कानून-व्यवस्था की अध्यक्षता में दो अलग-अलग कमेटियां गठित कर दागी पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

उच्चस्तरीय स्क्रीनिंग कमेटियों की रिपोर्ट के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के बर्खास्तगी की तैयारी है. कमेटियां 03 साल से एक ही जिले में तैनात जिन पुलिसकर्मियों पर किसी तरह के आरोप हैं, उनका परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट देगी.

पुलिस की मार से हुई मौत

सीएम योगी ने ये सख्त फैसला मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले को देखते हुए लिया है. क्योंकि मनीष गुप्ता की सोमवार को देर रात पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी. आरोप लगाया गया है कि हालत खराब होने के बाद पुलिस मनीष को लेकर एक निजी अस्पताल गई थी, जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें मेडिकल कॉलेज एंबुलेंस से अकेले ही भेज दिया था, जहां डॉक्टरों ने मनीष को मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि मनीष की मौत सिर पर चोट लगने से हुई थी. इसके अलावा शरीर पर भी घाव के निशान मिले हैं.

मृतक परिवार की छह मांगे

पुलिसकर्मियों की करतूत के खिलाफ लोगों का गुस्सा जमकर फूटा है. लगातार हंगामा, बवाल और विरोध प्रदर्शन जारी है. मृतक की पत्नी की छह मांगे हैं. जिसमें 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए, सरकारी नौकरी दी जाए, केस को कानपुर नगर में ट्रांसफर किया जाए, हत्याकांड की सीबीआई जांच हो, जिस होटल में हत्याकांड को अंजाम दिया गया उस पर कार्रवाई की जाए, दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

Related Articles

Back to top button