Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

सोनिया गांधी ने फिर सरकार को दी चेतावनी

सोनिया गांधी ने भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी...

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के अपमान के आरोप लगाए। उनका कहना है कि कांग्रेस राजनैतिक लाभ के लिए की जा रही गलत बयानबाजी का विरोध करेगी। खास बात है कि सोनिया कोरोना के कारण आइसोलेशन में हैं।

पिछले 75 साल में भारत ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक मिट छाप छोड़ी है
कांग्रेस प्रमुख ने भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी…लिखा, पिछले 75 साल में भारत ने अपने प्रतिभाशाली भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक मिट छाप छोड़ी है। भारत ने अपने दूरदर्शी नेताओं के नेतृत्व में एक ओर जहां स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव व्यवस्था स्थापित की, वहीं प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत बनाया। इसके साथ-साथ भारत ने भाषा धर्म संप्रदाय की बहुलतावादी कसौटी पर सदैव खरा उतरने वाले एक अग्रणी देश के रूप में अपनी गौरवपूर्व पहचान बनाई है !

आत्ममुग्ध सरकार उपलब्धियों को तुच्छ करने पर तुली हुई है

सोनिया ने लिखा, ‘साथियों, हमने बीते 75 वर्षों में हमने अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ करने पर तुली हुई है, जिसे कदापी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। राजनैतिक लाफ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलत बयानी तथा गांधी पटेल आजाद जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी।’

Related Articles

Back to top button