उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

UP के लाखों कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस और बढ़े डीए की सौगात

योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश के करीब 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को इस बार दीपावली से पहले सैलरी दे देगी. इतना ही नहीं इस बार सैलरी के साथ ही बोनस और बढ़ा हुआ डीए भी मिलेगा.

मंजूरी के लिए भेजा प्रस्ताव

शासन के वित्त विभाग ने बोनस का प्रस्ताव तैयार कर वित्त मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के लिए भेज दिया है. महंगाई भत्ता व महंगाई राहत की मंजूरी का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. वित्त विभाग ने अराजपत्रित कर्मचारियों को एक महीने का तदर्थ बोनस देने का प्रस्ताव तैयार किया है. पहले की तरह बोनस का 25 प्रतिशत हिस्सा नकद और 75 प्रतिशत जीपीएफ में भेजने का प्रस्ताव है.

इस तरह से मिलेगा बोनस

एक महीने का बोनस 6908 रुपए मिल सकता है. अगर 25 प्रतिशत ही नकद भुगतान हुआ तो कर्मचारियों के हाथ में 1727 रुपये ही आएंगे. वहीं प्रदेश के कर्मचारियों को एक जुलाई से तीन प्रतिशत बढ़ा डीए और पेंशनरों को डीआर भुगतान करने की तैयारी है।. इस वृद्धि के बाद डीए और डीआर बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा. जुलाई 2021 से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ में भेजा जा सकता है. इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार है.

सरकार का प्रयास है कि अक्टूबर के वेतन के साथ बोनस और बढ़ा डीए एक साथ नवंबर माह में दे दिया जाए. मतलब की सरकारी कर्मचारियों को इस दिवाली बड़ा फायदा मिलने वाला है.

Related Articles

Back to top button