उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

CM योगी का निर्देश, सायरन और हूटर बजाने वालों का करें चालान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में आज कई मामलों पर चर्चा की और अधिकारीयों को निर्देश भी दिए. बाढ़ व अतिवृष्टि से प्रभावित कृषि फसलों पर भी सीएम योगी ने निर्देश दिए.

गाड़ी में सायरन और हूटर बजाने वालों पर शिकंजा

इस बैठक में सीएम योगी ने दबंगई और अपना जलवा दिखाने के लिए गाड़ी में सायरन और हूटर बजाने वालों पर शिकंजा कस दिया है. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि जो लोग नियम के विरुद्घ सायरन और हूटर बजाते हैं उनकी गाड़ियों का चालान किया जाए. ऐसे लोग माहौल खराब करते हैं. सबके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

किसान को हुए नुकसान की भरपाई समय से हो

इसके बाद सीएम योगी ने टीम-9 को आदेश दिया की बाढ़ और अतिवृष्टि से प्रभावित कृषि फसलों का आंकलन अगले 15 दिनों के अंदर कर लिया जाए. किसान को हुए नुकसान की भरपाई समय से हो, ये बहुत जरूरी है. राजस्व और कृषि विभाग इस काम को पहली प्राथमिकता दें. जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें तुरंत सहायता प्रदान की जाए.

वृद्धावस्था पेंशन भुगतान में विलंब न हो

वहीं वृद्धावस्था पेंशन को लेकर उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्र वृद्धजनों के बैंक खाते में पेंशन की दूसरी क़िस्त भेज दी जाए. पेंशन की राशि वृद्धजनों के लिए बड़ा संबल है. इसके भुगतान में कतई विलंब न हो. साथ ही विश्वविद्यालयों, स्कूल व कॉलेजों में दिव्यांग जन, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संवर्ग के छात्र-छात्राओं को देय छात्रवृत्ति का भुगतान समयबद्घ ढंग से हो.

सीएम योगी का कानपुर दौरा

बतादें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंच चुके हैं. यहाँ वे सात सरकारी विभागों की पांच अरब 32 करोड़ 56 लाख की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री मनीष गुप्ता के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. सीएम योगी से मनीष के परिजनों में पत्नी मीनाक्षी, बेटा अभिराज, पिता नंदकिशोर, भाई सौरव, भांजा दुर्गेश बाजपेई, मित्र दीपक श्रीवास्तव, रंजीत सिंह अधिवक्ता व बहनोई रोहित पुलिस लाइन में मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button