उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

वाराणसी में गरजीं प्रियंका, कहा- देश में कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं, अब समय आ गया है…

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी के जगतपुर स्थित इंटर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित किसान न्याय रैली में पहुँच चुकी हैं. यहाँ उन्होंने मोदी और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

सोनभद्र की घटना का किया जिक्र

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत सोनभद्र की घटना से की. उन्होंने सभा में कहा कि जब मैंने यहां कार्यभार ग्रहण किया था तो सोनभद्र में पुलिस प्रशासन के सहयोग से आदिवासी किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया गया था. जब उन्होंने विरोध किया तो 13 आदिवासियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब मैं वहां मिलने पहुंची थी तो मुझे गिरफ्तार कर लिया गया था. उस मामले में भी बीजेपी के एक पूर्व विधायक, बीजेपी के लोग उसमें इन्वाल्व थे.

देश में सिर्फ दो लोग सुरक्षित

अब लखीमपुर में हुई घटना में भी बीजेपी के लोग ही शामिल हैं. इस देश में सिर्फ दो तरह के लोग सुरक्षित हैं. एक बीजेपी का नेता और दूसरा उसका खरबपति मित्र. इस देश में कोई धर्म का व्यक्ति सुरक्षित नहीं है. न किसी जाति का व्यक्ति सुरक्षित है. न महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही कोई किसान-दलित सुरक्षित है. इस बात को सही ढंग से पहचानिये. पेट्रोल पंपों पर जो बड़ी-बड़ी होर्डिंग लग रही है, उसे पहचानिये. आप किस चीज से डर रहे हैं. डरिये नहीं, समय आ गया है. ये चुनाव की बात नहीं है अब देश की बात है.

पीड़ित परिवारों को न्याय की उम्मीद नहीं

प्रियंका ने आगे कहा, जब मैं लखीमपुर में शहीद नक्षत्र सिंह के घर गई तो पता चला कि उनका बेटा सीमा सुरक्षा बल में दाखिल हुआ है. जब अगले परिवार से मिली तो बताया गया कि उनके भाई-बहन सेना में देश की सेवा करते हैं. और जब मैं पत्रकार रमन कश्यप के घर गई तो पता चला कि वो वीडियो ले रहे थे, इसलिए उन्हें कुचल दिया गया. सारे परिवारों ने मुझसे कहा कि उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है. अगर सरकार, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, गृह राज्यमंत्री, विधायक सभी मिले हुए हैं तो जनता किसके पास जाए.

किसान क्यों कर रहे हैं आंदोलन

प्रियंका ने कहा कि किसान 10 महीनों से आंदोलन कर रहे हैं अबतक 600 से ज्यादा किसान शहीद हुए हैं. किसान ये आंदोलन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इनको पता है कि तीन कानून के जरिए उनके जमीन, आमदनी, फसल सब मोदी के खरबपति मित्रों के पास जाने वाली है. मोदी के मित्रों ने पिछले साल हिमाचल से सेब 88 रुपये किलो में खरीदा था, इस साल वही सेब 72 रुपये किलो में खरीद रहे हैं. मनचाहे ढंग से कीमत घटा दी गई. ये स्थिति पूरे देश में होगी. जब इनके कानून लागू होंगे तो आपकी खेती, फसल सब छीना जाएगा.

बीजेपी सरकार आने के बाद कोई बदलाव आया ?

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार के आने के बाद क्या आपकी जिंदगी में कोई बदलाव आया है. क्या विकास का रथ आपके द्वार पहुंचा है. अपने आप से पूछिए कि बीजेपी सरकार में आपका कितना विकास हुआ है. अगर नहीं किया है तो आइए हमारे साथ बदलाव जरूरी है. देश और प्रदेश त्रस्त है. किसनों के पास पैसा नहीं और मोदी जी दो-दो विमान खरीद रहे हैं. पेट्रोल 100 के पार चला गया. एलपीजी एक हजार के पार चला गया. बिजली का दाम तीन बार बढ़ा दिया. जिनके घर में बिजली नहीं उनके घर में भी बिजली का बिल आता है. ऐसे दिनों की किसी ने कल्पना नहीं की थी. केवल बड़े-बड़े पोस्टरों में दिखावा होता है.

Related Articles

Back to top button