टॉप न्यूजराजनीति

भवानीपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी और तृणमूल ने झोंकी ताकत, दांव पर ममता की साख

बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहीं ममता ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नए कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी हड़ताल का समर्थन करते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो पंजाब और गुजरात भी जाएगी.

ममता को टक्कर दे रही बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल

बतादें कि पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इस सीट पर टीएमसी से सीएम ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं और बीजेपी की तरफ से प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं. प्रियंका के समर्थन में बीजेपी के 80 नेता प्रचार के लिए मैदान में हैं तो वहीं टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने वोटरों से अपील की है कि ममता बनर्जी कम से कम 1 लाख वोटों से जीत दर्ज करें.

ममता के लिए जीतना जरुरी

भवानीपुर में 30 सितंबर को उपचुनाव होने हैं. भवानीपुर के साथ जंगीपुर और शमशेरगंज में भी इसी दिन उपचुनाव होंगे. आज से प्रचार ख़त्म हो जायेगा. ये चुनाव ममता बनर्जी के लिए बेहद अहम है क्योंकि अपने पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी को विधानमंडल का सदस्य होना जरूरी है. अब इसके लिए उनके पास 3 नवंबर तक का समय है, इससे पहले उन्हें किसी भी विधानसभा सीट से जीत दर्ज करना होगा.

मनोज तिवारी ने किया दावा

प्रचार के अंतिम दौर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और मुख्य विपक्षी भाजपा दोनों ही दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दावा किया कि भवानीपुर में बीजेपी के पक्ष में माहौल है और प्रियंका टिबड़ेवाल की जीत होगी. भवानीपुर के लोगों का प्यार बेशुमार है. टीएमसी घबराई हुई है. मतदाता 30 सितंबर का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं, जब कमल खिलेगा.

ममता ने बीजेपी का कसा तंज

ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि 30 साल तक उन्होंने माकपा के साथ लड़ाई की है, अब उनकी लड़ाई भाजपा के खिलाफ होगी. भवानीपुर तो केवल शुरुआत है. टीएमसी हर प्रांत में जाएगी और देश से भाजपा को हटाएगी. बीजेपी के नेता डेड बाडी पर डांस करते हैं. गुंडागर्दी करते हैं. ये इंसानियत वाली पार्टी नहीं है. वे सभी बाहरी हैं और बाहर से आकर लोगों को भड़काते हैं. कभी मानवाधिकार आयोग को भेजते हैं, तो कभी दूसरी एजेंसी को. हारने के बाद भी लज्जा नहीं है.

Related Articles

Back to top button