Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

कोरोना-काल में फ्री टीका देकर जान बचाई, फ्री राशन देकर चूल्हा जलाए रखा : स्वतंत्र देव सिंह


कोरोना काल के संकट भरे समय में लोगों के साथ खड़ी रही योगी सरकार

लोगों को मुफ्त कोरोना टीका लगाकर जान बचाई, मुफ्त राशन देकर जहान बचाया

लखनऊ ।
 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को हाथरस जिले के समामई में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता के एक-एक वोट से भाजपा मजबूत होती है और भाजपा मजबूत होती है तो उत्तर प्रदेश मजबूत होता है और यदि हम भारत को आत्मनिर्भर देश बनाना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी  दोनों के दिमाग में हमेशा सिर्फ एक बात रहती है कि उत्तर प्रदेश की आम जनता की भलाई और विकास का रास्ता कैसे प्रशस्त हो। स्वतंत्र देव सिंह ने जनसभा के पहले हाथरस जिले के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर भाजपा उम्मीदवारों के लिए कमल के निशान पर वोट देने की अपील की।

नए भारत का निर्माण हो रहा है
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। नए एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। पहले लोग खराब सड़क से जान जाते थे कि यूपी आ गया है, लेकिन आज यूपी में ऐसे एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं कि आप गिलास में पानी लेकर बैठें तो पानी न छलके। उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर का जिक्र करते हुए, सिंह ने कहा कि रक्षा कॉरीडोर के जरिए रक्षा क्षेत्र में सबसे अधिक निवेश उत्तर प्रदेश में हो रहा है, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है, जिनमें से 33 जिलों में निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. ये सब मात्र पांच सालों में योगी-मोदी की डबल इंजन की सरकार ने कर दिखाया है।

कोरोना काल में किसी को भी भूखा नहीं सोना पड़ा
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कोरोना काल में किसी को भी भूखा नहीं सोना पड़ा। हर परिवार को मुफ्त राशन दिया गया। आयुष्मान कार्ड की बदौलत प्रदेशवासियों को 50 हजार तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जातिवादी और परिवारवादी लोगों को यह हजम नहीं हो रहा है कि कैसे गरीब का बेटा जो धर्मशाला में रहता था, लोगों को खाना बनाकर खिलाता था वह देश का प्रधानमंत्री बन गया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है तो उत्तर प्रदेश में योगी के नेतृत्व में प्रदेश तरक्की के रास्ते पर हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। एक नव्य और भव्य अयोध्या बन रही है।

सफाई कर्मियों के पैर प्रधानमंत्री खुद धुलें
श्री सिंह ने पूछा कि क्या कभी किसी प्रधानमंत्री ने गरीब मजदूरों पर फूल बरसाए थे। क्या कभी ऐसा हुआ था कि सफाई कर्मियों के पैर प्रधानमंत्री खुद धुलें। ऐसा इसलिए हो सका क्योंकि मोदी जमीन से जुड़े प्रधानमंत्री हैं और हर कार्य का महत्व समझते हैं। उन्होंने देश के दबे कुचले गरीब और निराश्रित लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम किया।

उत्तर प्रदेश तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है. एक जिला एक उत्पाद से रोजगार के अवसर बढ़े हैं। उन्होंने पिछले 5 साल में 5 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार दिया और करीब साढ़ें तीन लाख लोगों को संविदा पर नौकरी दी।  युवा आगे बढ़ सके इसके लिए निःशुल्क कोचिंग के लिए अभ्युदय योजना अमल में लाई गयी। ना सिर्फ नए स्कूल कॉलेज बनाए गए बल्कि पहले से बने हुए शैक्षणिक संस्थानों को डिजिटल करके अत्याधुनिक शिक्षा से जोड़ा गया।
प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि प्रथम चरण में भाजपा 90 फीसदी से अधिक सीटों पर जीत रही है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर इस बार भी भाजपा की सरकार बनाने के लिए कार्य करने की अपील की।

Related Articles

Back to top button