Uncategorized

मॉकड्रिल में पास हुआ बलरामपुर अस्पताल

देखने पहुँचे थे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

पांच मिनट में भर्ती हुआ मरीज, मिला इलाज, अन्य अस्पतालों में भी दुरुस्त मिलीं व्यवस्थाएं

लखनऊ। 11 मार्च
कोविड मरीजों के इलाज का प्रबंध जांचने के लिए लखनऊ के अस्पतालों में मॉकड्रिल हुई। बलरामपुर अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखने के लिए खुद डिप्टी सीएम मौके पर पहुंचे।
डमी मरीज को भर्ती कराने की प्रक्रिया डिप्टी सीएम ने देखी। इंतजामों की तारीफ की।
बलरामपुर अस्पताल में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक करीब 11.50 बजे पहुँचे। उन्होंने देखा पीपीई किट में डॉक्टर-कर्मचारी डमी मरीज को स्ट्रेचर से सुपर स्पेशयालिटी ब्लॉक ले जा रहे हैं। सबसे पहले सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में स्ट्रेचर पर लेटे मरीज का पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन के स्तर की जाँच हुई। फिर शरीर का तापमान मापा गया। डॉक्टरों ने डमी मरीज की हालत गंभीर बताई। मरीज को वेंटिलेटर पर रखने की जरूरत बताई। डॉक्टरों ने तुरंत मरीज को वेंटिलेटर पर रखा।

तत्काल मिला इलाज
मरीज को वार्ड में लाने से लेकर वेंटिलेटर पर रखने की प्रक्रिया में पांच से सात मिनट का समय लगा। तत्काल इलाज मिला। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल के निदेशक डॉ. रमेश गोयल और सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता से इलाज की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। ऑक्सीजन की आपूर्ति व खपत के बारे में जानकारी हासिल की। अस्पताल की व्यवस्थाओं की डिप्टी सीएम ने तारीफ की।

कोविड से मुकाबले को तैयार
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश के कई अस्पतालों में मॉकड्रिल हुई है। लखनऊ में करीब दस अस्पतालों में कोविड मरीज की भर्ती की व्यवस्था का अभ्यास किया गया। सभी अस्पतालों में तैयारियाँ पुख्ता मिलीं। कोविड से मुकाबले के लिए अस्पताल सक्ष्म हैं। दवा से लेकर ऑक्सीजन तक के प्रबंध ठीक मिले। उन्होंने कहा कि डॉक्टर-कर्मचारी मरीजों की सेवा में डटे हैं।

Related Articles

Back to top button