Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

बकाया मांगने पर सुपरवाइजर ने की आशा बहुओं से अभद्रता, गिरफ्तार

कार्रवाई न होने तक कार्य बहिष्कार का एलान

बाराबंकी । आशा बहुओं से हेल्थ सुपरवाइजर द्वारा अभद्रता करना महंगा पड़ा। आशा बहुओं ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने हेल्थ सुपरवाइजर को गिरफ़तार कर थाने ले गई। आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि ठोस कार्रवाई होने और उसका तबादला न होने तक कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। सीएमओ ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की है।

तुम लोगों को काम के समय पता नहीं लगता और पैसा रोज मांगती हो

बताते चलें कि आशा संघ की ब्लॉक अध्यक्ष विनोद कुमारी ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के तहत जन्मजात बच्चों के कटे होंठ व तालू की निशुल्क सर्जरी के लिए आशा बहुओं को प्रशिक्षण के लिए सीएचसी जाटा बरौली बुलाया गया था। 12बंकी ब्लॉक की 150 आशा बहुएं शामिल हुई। प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद आशा बहुओं ने छह माह से बकाया कई कार्यक्रमों का भुगतान कराने को कहा। इतने में प्रशिक्षण में मौजूद हेल्थ सुपरवाइजर महेंद्र प्रताप पाण्डेय ने फटकारते हुए कहा कि तुम लोगों को काम के समय पता नहीं लगता और पैसा रोज मांगती हो। यह भी कहा कि सभी आशाओं का काम गंदा है और सोंच उससे भी गंदी है। आशा बहुओं ने इसका विरोध किया तो सुपरवाइजर अभद्रता पर उतारू हो गए और आशाओं को प्रशिक्षण हाल से बाहर भगा दिया। उस समय सीएचसी अधीक्षक डॉ. कुलदीप मौर्य मौके पर मौजूद थे।
सीएचसी केन्द्र पर आषा बहूओं का कब्जा
ब्लॉक अध्यक्ष विनोद कुमारी के नेतृत्व में आशा बहु शांती, रीता देवी, कुसुम कुमारी, पवन कुमारी, सुनीता देवी, शशी देवी, सीमा देवी आदि ने सीएचसी का गेट बंद कर प्रदर्शन करने लगी। बवाल बढ़ता देख अधीक्षक ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आशा बहुओं को शांत कराना चाहा लेकिन बात नहीं बनी। आशा बहुओं ने पुलिस को तहरीर देकर हेल्थ सुपरवाइजर पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने सुपरवाइजर से पूछताछ करने के लिए थाने लेकर चली गई। उधर सीएमओ डॉ. रामजी वर्मा ने एसीएमओ डॉ. विनोद दोहरे व डॉ. अवधेश मौर्य को मौके पर भेजा। आशा बहुओं ने कहा कि जब तक महेंद्र पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज व तबादला नहीं किया जाएगा तब तक सभी कार्य बहिष्कार करेंगी। सीएमओ डॉ. रामजी वर्मा ने बताया कि आशा बहु व हेल्थ सुपरवाइजर के बीच कोई विवाद हुआ है। दो सदस्यीय टीम बनाकर जांच कराई जा रही है। जिसका दोष होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button