Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

कोविड मृत माता – पिता आश्रित बच्चों को निःशुल्क  टैबलेट, पाठ्यपुस्तिका, बैग, राशन किया गया वितरित

कोविड के कारण मृत माता या पिता के आश्रित बच्चों का सहयोग समारोह सेवरही में सम्पन्न

 

“मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में कोविड काल में उत्तर प्रदेश मॉडल की पूरे देश में प्रशंसा की गई,आजकल फिर से कोविड के मामले प्रकाश में आ रहे हैं अतः कोविड का तीसरा टीका जल्द लगा लिया जाना चाहिए, 05 वर्षों के बाद पुनः जनादेश योगी सरकार की कर्मठता, ईमानदारी व कानून राज की बदौलत है।”
– असीम अरुण

लखनऊ : आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सेवरही के स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान दिवस के पूर्व दिवस पर आयोजित कोविड के कारण मृत माता या पिता के आश्रित बच्चों का सहयोग समारोह सेलिब्रेशन लॉन, तमकुही रोड सेवरही, कुशीनगर में सम्पन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि राज्य मंत्री समाज कल्याण( स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण रहे। फीडिंग इंडिया द्वारा प्रायोजित उक्त कार्यक्रम द्वारा कोविड मृत माता – पिता आश्रित बच्चों को सहयोग स्वरूप टैबलेट, निःशुल्क पाठ्यपुस्तिका, बैग, निःशुल्क राशन प्रदान किया गया ।

लोगों की दीर्घकालिक मदद करता है समाज कल्याण विभाग

11 शहीद पूर्वजों को नमन करते हुए मंत्री असीम अरुण ने कहा कि हमें सत्यता के रास्ते पर चलना चाहिए। हम अपना कार्य ईमानदारी से करें, किसी भी प्रोजेक्ट को अधूरा ना छोड़े। उन्होनें कहा, समाज कल्याण विभाग दीर्घकालिक मदद करता है। उन्होनें वरिष्ठ नागरिकों के पेंशन को आधार से लिंक करने हेतु, विधवा पेंशन, छात्रवृति आदि हेतु पात्र लोगों को ऑनलाइन आवेदन करने को कहा।
उन्होनें पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप को एक अच्छा उदाहरण बताते हुए कहा कि सारी जिम्मेदारी अकेले सरकार की नहीं बल्कि इसके लिए निजी भागीदारी भी आवश्यक है।

असीम अरुण का जीवन नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत है

देवरिया-आंशिक कुशीनगर सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि कोविड काल मे यदि प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन लगाया तो वहीं निःशुल्क राशन भी प्रदान किया। कोविड दौरान जिन लोगो ने लंगर, कोविड पीड़ितों की सहायता में अपना योगदान दिया उन्हें नमन है। कोविड काल मे भारत विश्व का पथ प्रदर्शक बना ! विधायक तमकुही असीम राय ने कहा कि पूरे जनपद में 10 से 18 वर्ष के कोविड मृत माता पिता के आश्रित बच्चों की संख्या 128 है। विधायक हाटा मोहन वर्मा ने भी कहा कि अन्य जगहों पर भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए व विधायकगणों की भी इस पुनीत कार्य मे सहभागिता होनी चाहिए। इससे पहले जनप्रतिनिधि आर पीएन सिंह ने बताया कि मंत्री असीम अरुण का जीवन नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होनें कहा कि इस प्रकार का सामाजिक कार्य सभी को आगे बढ़ – चढ़कर करना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button