उत्तर प्रदेशराजनीति

केन्द्र के मंत्रियों को प्रदेश की जनता का समर्थन खूब मिल रहा है क्योंकि …

जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पर अभूतपूर्व स्वागत व अभीनंदन कर समर्थन देने के लिए जनता का आभार


प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जमकर बोले विपक्ष पर

लखनऊ । केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए सोमवार से प्रदेश में शुरू हो गई है। पार्टी सहयोग से शुरु जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पर अभूतपूर्व स्वागत व अभीनंदन कर समर्थन देने के लिए जनता का आभार जताया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी नेताओं की बयान बाजी को उनकी हताशा व घबराहट का परिणाम बताया।


श्री सिंह ने कहा कि आज जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत कर जनता ने मोदी-योगी सरकार द्वारा लोक कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों और भाजपा सरकार की नीतियों पर अपनी मुहर लगाई है, उससे साबित होता है कि जनता का विश्वास भाजपा पर और भी दृढ़ हुआ है। इसीलिए जनता ने जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले केन्द्रीय मंत्रियों को जगह-जगह पर अपना आशीर्वाद व समर्थन दिया। उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि सपा-बसपा कांग्रेस पिछड़ों, दलितों और वंचितों के नाम पर राजनीति करती रही, उनके वोटों का सौदा करती रहीं । लेकिन जब सत्ता में भागीदारी देने की बारी आई तो घर-घराने में ही सारी कुर्सी बांट दी। मोदी -योगी की अगुवाई में सभी वर्गों का विकास हो रहा है। ऐसे में परिवारवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति करने वालों को सबका साथ सबका विकास की नीति पच नहीं रही है।
विपक्ष को बताना चाहिए कि आपदा के समय कहां थे, लोगों की सहायता में क्या किया ?
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आपदा के समय जब प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के माध्यम से हर गरीब व जरूरतमंद की सहायता के लिए उसके साथ खड़ा था। फिर भी कुछ लोग भाजपा सरकार और संगठन पर सवाल खडे कर रहे हैं । उन्हें बताना चाहिए कि वे लोग तब कहां थे जब लोग कोरोना संक्रमण की महामारी से जूझ रहे थे, उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने आमजन की सहायता के लिए क्या किया?
सपा व बसपा सरकार में सरकारी योजनाओं में जनधन की लूट होती थी
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा-बसपा को कांग्रेस की बी और सी टीम बताते हुए कहा कि सपा-बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश में जातिवाद, वंशवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता का माहौल था। गरीबों के नाम पर चलने वाली सरकारी योजनाओं में जमकर जनधन की लूट होती थी। महापुरूषों के नाम पर बनने वाले स्मारकों के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार व घोटालों को जनता आज भी नहीं भूली है।

मोदी युग में 370 व 35 ए खत्म, तीन तलाक से मुक्ति व श्रीराम मंदिर निर्माण शुरु हुआ

श्री सिंह ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार में गांव, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं सहित समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति, तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म करने और अयोध्या में प्रभू श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। मोदी-योगी के नेतृत्व में केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार ने जन अपेक्षाओं को पूरा करते हुए देश व प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। यही कारण है कि जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है।

केन्द्रीय मंत्रियों का लखनऊ में भव्य स्वागत

केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से शामिल किये गये केन्द्रीय मंत्रियों में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चैधरी, केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर और केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी आज सुबह 9 बजे चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश मंत्री संजय राय, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन गोपाल, ब्रजेश पाठक, राज्यमंत्री श्रीमती स्वाति सिंह, विधायक सुरेश तिवारी, श्रीमती जय देवी कौशल, नीरज बोरा, अविनाश पटेल, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला अध्यक्ष श्रीकृष्ण लोधी, दिनेश तिवारी सहित पार्टी पदाधिकारियों व बड़ी संख्या में एकत्र कार्यकर्ताओं ने जन आशीर्वाद यात्रा के लिए निकले केन्द्रीय मंत्रियों का भव्य स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button