Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

शादी के नाम पर ठगी, जब शादी का नंबर आता है, तब दुल्हन अचानक रिश्ता तोड़कर फरार होती …


मेरठ । पश्चिम यूपी में एक ऐसा गैंग सक्रिय है, जो मैरिज ब्यूरो के नाम पर ठगी का धंधा चला रहा है। जी हां, जैसे ही आप शादी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने मैरिज ब्यूरो पहुंचते हैं, तभी इस तरह के गैंग के चक्रव्यूह में फंस जाएंगे। मेरठ में नकली दुल्हन, नकली रिश्तेदार और नकली शादी करवा कर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मेरठ में फर्जी मैरिज ब्यूरो में छापेमारी की और युवतियों से बात कराकर शादी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले 10 युवतियों सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह शादी के नाम पर 8 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन फीस वसूलता था। इस शादी में न केवल नकली दुल्हन होती थी, बल्कि रिश्तेदार भी नकली होते थे। यह घटना मेरठ के थाना मेडिकल की है, जहां पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है।

नकली दुल्हन, नकली रिश्तेदार सब थे तैयार
गिरफ्तार लड़कियां सभी शादी-विवाह मैरिज ब्यूरो में काम करती हैं। जैसे ही कोई भी परिवार इनके झांसे में फंसता है, तभी नकली दुल्हन दिखाकर पैसों की डिमांड करने लगते हैं। शादी के लिए उत्सुक परिवार इनकी डिमांड पूरी भी कर देता है, मगर फिर मौका देखकर उनसे फिर से डिमांड बढ़ जाती है। इस तरह लाखों गवां देने के बाद जब शादी का नंबर आता है, तब दुल्हन अचानक रिश्ता तोड़कर फरार होती और मैरिज ब्यूरो अपनी तरफ से पल्ला झाड़ लेता है।

लड़कियां नकली दुल्हन बनकर रिश्ते के लिए हां करती हैं और फिर…
नतीजा यह होता हैं कि शादी की चाह रखने वाले लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं और किसी से अपनी इज्जत की खातिर कुछ कह भी नहीं पाते। मगर मेरठ के 3 लोगों ने मैरिज ब्यूरो की शिकायत कर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने जांच के बाद छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे डाला। पुलिस ने 10 युवतियों समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से कई लैपटॉप, मोबाइल फोन और विजिटिंग कार्ड बरामद हुए हैं। ये वो लड़कियां हैं, जो नकली दुल्हन बनकर रिश्ते के लिए हां करती हैं और फिर अनाप-शनाप डिमांड करके धन लूटती हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे गैंग को खंगालने में लगी है। माना जा रहा है कि इस तरह के गैंग में शामिल अन्य लोगों पर भी पुलिस शिकंजा कसने में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button