उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

लोहिया संस्थान में बिना डोनर, दो दिन मिलेगा खून

ब्लड बैंक में 15 अगस्त व 16 अगस्त को जरूरतमंद मरीजों को बिना डोनर खून उपलब्ध कराया जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर भी


लखनऊ। डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय के रहते ब्लड बैंक द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर बिना डोनर ब्लड उपलब्ध कराने की शुरु की गई परंपरा को वर्तमान में लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान भी बढ़ा रहा है। हमेशा की भाति संस्थान के हॉस्पिटल ब्लाक में स्थित ब्लड बैंक में 15 अगस्त व 16 अगस्त को जरूरतमंद मरीजों को बिना डोनर खून उपलब्ध कराया जायेगा।

लोहिया संस्थान में समायोजित हो चुका है, ब्लड बैंक लोहिया

उक्त जानकारी देते हुए संस्थान के मीडिया प्रवक्ता डॉ.श्रीकेश ने बताया कि पूर्व में ब्लड बैंक लोहिया अस्पताल प्रशासन के पास था, डॉ.वीके शर्मा संचालित कर रहें थे। वर्तमान में यह लोहिया संस्थान में समायोजित हो चुका है, संचालन पूर्व की भति डॉ.शर्मा द्वारा ही किया जा रहा है। इस ब्लड बैंक में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मरीजों को बिना डोनर खून दिया जाता रहा है, मरीजों के लिए उपयोगी सेवा है, इसलिए इसे निरंतर जारी रखा रहा है। अगले दो दिन जरूरतमंद मरीजों के तीमारदार ब्लड सैंपल लेकर, अपने मरीज के लिए बिना डोनर ब्लड प्राप्त कर सकते हैं।


ब्लड डोनेशन कैंप भी लगेगा


लोहिया संस्थान के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.वीके शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोेजन किया जाता है, जिसमें अस्पताल के चिकित्सक, कर्मचारी या बाहरी कोई भी समाजसेवी स्वैच्छा से रक्तदान कर सकता है। यह परंपरा भी पूर्व से संचालित होती आई है।

Related Articles

Back to top button