अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

दिल्ली से पूरे देश में रेजीडेंट्स चिकित्सकों की हड़ताल का एलान, लखनऊ में …

लखनऊ। नीट-काउंसिलिग कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के रेजीडेंट्स चिकित्सकों के मार्च को शहीद पथ के पास पुलिस ने रोका और इस दौरान धक्का-मुक्की हुई तो रेजीडेंट्स चिकित्सक और उग्र हो गये। देखते ही देखते फडरेशन आॅफ आॅल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले रेजीडेंट्स चिकित्सकों का हूजूम बढ़ता गया और बुधवार 29 दिसम्बर से पूरे देश में काम बंद करने का एलान कर दिया।

दिल्ली के एलान के समर्थन में, लखनऊ के केजीएमयू में रेजीडेंट्स चिकित्सकों ने मंगलवार शाम को कैंडर मार्च निकाला और काम करने के निर्णय को लेकर रेजीडेंट्स चिकित्सकों एवं वरिष्ठों में बैठके चल रही हैं, खबर देर शाम तक कल की हड़ताल को लेकर कोई निर्णय नही हुआ है।

बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा
केजीएमयू में रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ.कावेरी श्रीवास्तव ने बताया कि नीट कांउलिंग कराने के समर्थन में हैं, डाक्टरों के साथ जो अभद्रता हुई है, उसके खिलाफ हम लोग द्वारा कैंडिल मार्च निकाल कर विरोध किया जा रहा है। कल हड़ताल करने के लिए निर्णय नही हुआ है, पदाधिकारियों एवं रेजीडेंट्स चिकित्सकों के साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा।

चिकित्सकों पर बल का भी प्रयोग किया,
ज्ञात हो कि रेजीडेंट्स चिकित्सक अपनी मांग को लेकर, दिल्ली के विभिन्न जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर रहें थे, शहीद पथ स्थित हजारों रेजीडेंट्स उच्चतम न्यायालय की तरफ कूच किये तो उनके मार्च को पुलिस आगे नही बढ़ने दिया। चिकित्सक नारे बाजी करते हुए सड़क पर बैठ गये। विरोध बढ़ता गया, इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। एसोसिएशन के पदाधिकारियों में डॉ.मनीष का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथियों को गिरफ्तार किया और थाने ले गये। इसके अलावा पुलिस ने हम चिकित्सकों पर बल का भी प्रयोग किया, जिसकी वजह से कई चिकित्सक घायल हो गये।

Related Articles

Back to top button