अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

लखीमपुर हिंसा मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, BJP कार्यकर्ता और पत्रकार की हत्या में थे शामिल

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपियों की धरपकड़ तेज़ हो गई है. आज ही सुप्रीम कोर्ट में जाँच कर रही टीम को फटकार लगाई और शाम होते ही एक्टिव हुई एसआइटी ने दो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है.

विचित्र और गुरविंदर गिरफ्तार

इस मामले में विचित्र और गुरविंदर नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जांच टीम ने दोनों आरोपियों को सोमवार शाम से ही अपनी कस्टडी में लिया हुआ है. गुरविंदर को जांच टीम ने तीन दिन पहले सिंगाही थाने से उठाया था, जबकि विचित्र सिंह सोमवार शाम को बयान दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे थे. दोनों गिरफ्तारियां भाजपा सभासद सुमित जायसवाल द्वारा दर्ज कराई गई क्रॉस FIR के तहत हुई है. अब दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा.

दोनों को जेल भेज दिया गया

अभी इनको प्रारंभिक पूछताछ के लिए पुलिस लाइन में बने क्राइम ब्रांच के दफ्तर में लाया गया था. जहां से दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. दोनों आरोपित लखीमपुर खीरी जिले के ही रहने वाले हैं. गुरविंदर सिंह मोकारमपुर अलीगंज थाना गोला और विचित्र सिंह गोगावां थाना भीरा का रहने वाला है. ये दोनों भाजपा कार्यकर्ता और एक पत्रकार समेत चार हत्याओं में शामिल थे.

अब तक कुल 15 गिरफ्तारियां

इससे पहले 23 अक्टूबर को जांच टीम के निर्देश पर क्राइम ब्रांच स्वॉट टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों में मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा और धर्मेंद्र शामिल थे. ये तीनों हिंसा के समय स्कॉर्पियो में बैठे थे. इस मामले में अब तक कुल 15 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. बतादें कि तीन अक्टूबर को तिकुनिया में हुए उपद्रव के बाद भड़की हिंसा में चार किसानों के साथ एक पत्रकार और तीन भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हो गई थी.

Related Articles

Back to top button