उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

माफियाओं के कब्जे से खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों के लिए बनेंगे आवास: CM योगी

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने एक बड़ा फैसला लिया है. उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने प्रदेश भर में माफिया के कब्जे से खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए आवास विभाग को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

सस्ते मकान बनाने का फैसला

योगी सरकार ने प्रदेश भर में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफिया के अवैध कब्जे से जमीन मुक्त कराई है और कई अवैध निर्माण ध्वस्त कराए हैं. और अब सरकार ने इन जमीनों पर गरीबों के अलावा समूह ‘ग’ व ‘घ’ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी सस्ते मकान बनाने का फैसला किया है. वकीलों व पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा.

62,423.89 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई

UP राजस्व विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक की कार्रवाई में करीब 62,423.89 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई है. साथ ही 2464 अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करते हुए 187 भू-माफिया को जेल भेजा है और 22,992 राजस्व वाद व 857 सिविल वाद दर्ज करते हुए 4407 एफआईआर दर्ज कराई गई है.

सपा सरकार में मठों, मंदिरों पर हमले होते थे

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महानगर के अलीगंज स्थित पंचायत भवन में पिछड़ा वर्ग के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. योगी ने कहा कि 2014 से पहले लोगों में व्यापक असंतोष, आक्रोश और अविश्वास था. रोज-रोज नये घोटाले सामने आते थे. कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार में देश की बाह्य एवं आंतरिक सुरक्षा खतरे में थी. वहीं सपा सरकार में मठों, मंदिरों पर हमले होते थे. वृहद हिन्दू समाज की भावनाओं पर कुठाराघात कर रौंदा जा रहा था. सपा शासन में आतंकियों के मुकदमे वापस होते थे. हिन्दुओ पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे. रामभक्तों पर गोली और आतंकियों की आरती उतारी जाती थी.

Related Articles

Back to top button