उत्तर प्रदेशदेशराजनीति

निराला नगर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रविवार को राजधानी लखनऊ के निराला नगर, पटेल पार्क में अखण्ड भारत के शिल्पी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर पहले जीपीओ स्थित सरदार पटेल पार्क में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित की।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर कृतज्ञ पुष्पार्चन करते हुए कहा कि सरदार पटेल सिर्फ इतिहास में ही नहीं, बल्कि हम सभी देशवासियों के हृदय में भी हैं।

565 से अधिक रियासतों का भारत में विलय किया

उन्होंने कहा कि एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना सरदार पटेल ने देखा और उस सपने को साकार करते हुए 565 से अधिक रियासतों का भारत में विलय किया। देश को एकता व अखण्डता के सूत्र में पिरोने का श्रेय महानायक सरदार पटेल को ही जाता है। इसके लिए पूरा राष्ट्र सदैव उनका कृतज्ञ रहेगा। श्री सिंह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के विशाल व्यक्तित्व से पूरा विश्व वाकिफ है, उसी व्यक्तित्व को विश्व के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्चू आॅफ युनिटी के रूप में निर्माण कराकर अपनी निष्ठा और कृतज्ञता प्रदर्शित की है।

Related Articles

Back to top button