उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा कल से शुरू, इन 3 जिलों से होगा शुभारंभ, इनके हांथों में होगी कमान

उत्तर प्रदेश की सत्ता में अपनी धाक जमाने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. आये दिन कोई न कोई घोषणाएं या सभाएं कर रही हैं. अब प्रियंका के निर्देश पर 23 अक्टूबर यानी कल से प्रदेश में तीन कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी.

आराधना मिश्रा ने बताया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्रा 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक प्रदेश में निकलेगी. कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि पहली प्रतिज्ञा यात्रा वाराणसी से शुरू होगी जो रायबरेली में जाकर समाप्त होगी. दूसरी यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर बुंदेलखंड के झांसी में जाकर समाप्त होगी. वहीं तीसरी यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले से शुरू होकर मथुरा में इसका समापन होगा. इन सभी यात्राओं का समापन एक नवंबर को होगा.

कौन होंगे प्रतिज्ञा यात्रा के प्रभारी

पीएल पुनिया ने बताया कि वाराणसी से शुरू होने वाली प्रतिज्ञा यात्रा के प्रभारी प्रमोद तिवारी, नदीम जावेद और राजेश मिश्रा होंगे. बाराबंकी से शुरू होने वाली यात्रा के प्रभारी पीएल पुनिया, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदीप जैन आदित्य होंगे. सहारनपुर से शुरू होने वाली यात्रा के प्रभारी सलमान खुर्शीद और आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे.

बाराबंकी में जनसभा के बाद दिखाएंगी हरी झंडी

बतादें कि इन प्रतिज्ञा यात्राओं को कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बाराबंकी में जनसभा के बाद झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. इससे पहले भी प्रियंका उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए दो बड़ी घोषणाएं कर चुकी हैं. प्रियंका 40% महिलाओं को टिकट देने की बात कह चुकी हैं और गुरुवार को प्रियंका गाँधी ने कहा था कि यूपी में सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट पास लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी.

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रियंका के इस फैसले की सराहना करते हुए लड़की हूं… लड़ सकती हूं का नारा ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से शिक्षा की ताक़त से सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ #लड़कीहूँलड़सकतीहूँ! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है.

Related Articles

Back to top button