टॉप न्यूजदेश

लखीमपुर हिंसा में 8 पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख देगी छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार-

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में अब पैसों की राजनीति शुरू हो गई है. योगी सरकार ने मृतक किसानों के परिवार को 45-45 लाख रुपए का चेक मुआवजे के रूप में दिया है. अब अन्य विपक्षी पार्टियां भी पैसे बाँटने में लग गए हैं.

पंजाब के सीएम ने किया ऐलान

योगी सरकार के बाद अब पंजाब और छत्तीसगढ़ राज्य की कांग्रेस सरकार ने 50-50 लाख देने का ऐलान किया है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिन किसानों की मौत हुई है, उनमें एक पत्रकार भी शामिल है. सभी मृतकों के परिवार को पंजाब सरकार की 50 लाख रुपए देगी.

भूपेश बघेल ने किया ऐलान

इसके बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हर पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि यूपी में अपनी जमीन मजबूत करने के लिए कांग्रेस दलित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और ओबीसी के बड़े चेहरे भूपेश बघेल को साथ में लेकर चल रहें है. किसानों के आंदोलन को समर्थन दे रही कांग्रेस अपने इन दोनों चेहरों के जरिए एक बड़ा संदेश यूपी में देना चाहती है.

रविवार का है मामला

बतादें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव में दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस दौरान घायल पत्रकार रमन कश्यप ने भी अगले दिन दम तोड़ दिया था. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button