उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

पुलिस स्मृति दिवस: CM योगी का ऐलान, आहार भत्ता 25% बढ़ाया, हर महीने 2 हजार का मोबाइल खर्च मिलेगा

पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस लाइंस में शोक परेड की सलामी ली. इस दौरान सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है. साथ ही बलिदानी चार पुलिसकर्मियों के परिवारीजन को सम्मानित भी किया.

पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसद बढ़ोत्तरी

इस अवसर पर सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को उनके कल्याण से जुड़ी घोषणाएं भी कीं. उन्होंने अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसद बढ़ोत्तरी की घोषणा की. इसके साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए मुख्य आरक्षी व आरक्षी को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किये जाने की भी घोषणा की.

पुलिस परिवारों की समस्याओं का निवारण प्राथमिकता

स्मृति दिवस के मौके पर सीएम योगी ने इस वर्ष बलिदानी शहीद उपनिरीक्षक स्वर्गीय प्रशान्त यादव, शहीद आरक्षी स्वर्गीय सोनू कुमार, स्वर्गीय हरविन्द्र सिंह व देवेन्द्र सिंह के परिवार को सम्मानित किया CM ने कहा, पुलिस परिवारों की समस्याओं का निवारण प्राथमिकता रहेगी. पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित थे फिर भी निरंतर काम करते रहे. कोरोना से 37 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. यूपी के 527 पुलिसकर्मियों को 124 करोड़ रुपए से ज्यादा सहायता दी गई है.

सैकड़ों बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारे गए

इस दौरान राजपत्रित पुलिस कर्मियों को भी पदक देकर सम्मानित किया गया. सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में उप निरीक्षक, रेडियो सहायक परिचालक, सिपाही की भर्तियां हुई हैं. भर्ती प्रोन्नत बोर्ड द्वारा भर्ती अभी भी कई चल रही हैं. 71 नए थानों व 45 नई चौकियों की स्थापना की गई है. सैकड़ों बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं.

शस्त्र झुका कर दी गई श्रद्धांजलि

कर्तव्य के लिए प्राणों की आहूति देने वाले शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में लखनऊ पुलिस लाइंस में शस्त्र झुका कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. शोक परेड में नागरिक पुलिस, पीएसी, महिला पुलिस, जीआरपी, फायर सर्विस, यातायात पुलिस, एटीएस, आरआरएफ, एसडीआरएफ और एसएसएफ की टीम शामिल हुई. डीजीपी मुकुल गोयल, पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

Related Articles

Back to top button