उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

UP विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान कल, समाजवादी पार्टी के 2 प्रत्याशी आमने-सामने

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे राजेश अग्रवाल के त्यागपत्र देने के बाद खाली पड़े उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष का पद अब भरा जाएगा. इसके लिए सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में मतदान किया जायेगा.

बीजेपी और सपा के उम्मीदवार

इस पद के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से हरदोई से विधायक नितिन अग्रवाल और समाजवादी पार्टी से सीतापुर के महमूदाबाद से विधायक नरेन्द्र सिंह वर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. बीजेपी ने उपाध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी का उम्मीदवार निर्विरोध न जीते इसलिए समाजवादी पार्टी ने सीतापुर के महबूदाबाद से विधायक पूर्व मंत्री नरेन्द्र वर्मा को मैदान में उतारा है.

विपक्षी दल के नितिन अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी के नितिन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के दौरान CM योगी के अलावा प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, विधि मंत्री ब्रजेश पाठक, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह व भाजपा के कई विधायक मौजूद थे. इस दौरान CM योगी ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के सबसे बड़े दल का होता है. विपक्ष तो इस पद के लिए अपना कोई प्रत्याशी नहीं दे पाया. हमने सबसे बड़े विपक्षी दल के नितिन अग्रवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

उधर नरेन्द्र वर्मा के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य नरेश चंद्र उत्तम व कई पार्टी विधायक मौजूद थे. नामांकन के दौरान नरेन्द्र सिंह वर्मा के साथ बसपा के छह बागी विधायक भी आए थे.

Related Articles

Back to top button