Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

केजीएमयू में आयोजित क्वीज में आर्मी डेंटल दिल्ली की टीम ने बाजी मारी

केजीएमयू डेंटल विभाग में आयोजित चार दिवसीय प्रतियोगिताओं में 31 कालेजों ने प्रतिभाग किया
लखनऊ। केजीएमयू के कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री एंड एंडोडॉन्टिक्स विभाग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय इंटर-डेंटल कॉलेज क्विज में आर्मी डेंटल रिसर्च एंड रेफरल इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली के स्नातकोत्तर छात्रों ने बाजी मारी। बीते 28 फरवरी को शुरु हुये अखिल भारतीय स्नातकोत्तर छात्र-विनिमय कार्यक्रम के अंतिम दिन शनिवार को विजेताओं को मुख्य अतिथि कुलपति ले.ज.डॉ.विपिन पुरी द्वारा ट्राफी से सम्मानित किया गया। साथ ही सिंगिंग प्रतियोगिता में डॉ.रमेश भारती, डॉ.विजय शाक्य और डॉ.प्रज्ञा पांडेय ने सभी को मंत्रमुग्ध किया।

इस तरह के आयोजन न केवल अकेडमिक ज्ञान को बढ़ाते हैं बल्कि टीम भावना को भी बढ़ाते हैं

एंडो-अवेयरनेस डे के अवसर पर एक सप्ताह चलने वाले विनिमय कार्यक्रम में पूरे भारत के 8 कॉलेजों के 23 स्नातकोत्तर छात्रों ने भाग लिया। समापन समारोह के दिन कुलपति डॉ.पुरी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुये कहा कि इस तरह के आयोजन न केवल अकेडमिक ज्ञान को बढ़ाते हैं बल्कि टीम भावना को भी बढ़ाते हैं। आईईएस संस्थापक अध्यक्ष अनिल कोहली, प्रतिकुलपति डॉ. विनीत शर्मा, इंडियन एंडोडोंटिक सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. विवेक हेगड़े , डीन डेंटल डॉ आरके सिंह और यूपी स्टेट डीसीआई अध्यक्ष डॉ पवित्र रस्तोगी, कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री और एंडोडोंटिक्स विभागाध्यक्ष प्रो. एपी टिक्कू ,डॉ. प्रोमिला वर्मा, डॉ. रिदम और डॉ. राकेश यादव ने प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का समन्वयन किया। प्रो.टिक्कू ने बताया कि पूरे भारत के 31 कॉलेजों के डेंटल कॉलेजों के स्नातकोत्तर छात्रों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के लिए आॅनलाइन और आॅफलाइन कार्यक्रम में भागीदारी की।

ट्रॉफी से सम्मानित

विजेता छात्रों में आर्मी डेंटल रिसर्च एंड रेफरल इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली के मेजर(डॉ) रोमा कोटिया और मेजर(डॉ) शुभम गोयल को विजेता ट्रॉफी से सम्मानित किया गया, प्रथम रनर-अप ट्रॉफी डॉ.शर्मिला एस और डॉ.लावण्या को मिली। एएमयू के डॉ जियायाद्दीन डेंटल कॉलेज और गोवा डेंटल कॉलेज के डॉ आर्य और डॉ एलेक्स सेकेंड रनरअप रहे। राष्ट्रीय कथक समिति की सचिव व सीसीएम की डॉ.सरिता श्रीवास्तव ने बताया कि गायन प्रतियोगिता में एकल और युगल गायन प्रतियोगिता में भाग लेने वालों डॉ रमेश भारती और डॉ विजय शाक्य और डॉ प्रज्ञा पांडे ने अपने कंठ से शाम को खूबसूरत बना दिया

Related Articles

Back to top button