उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

कांग्रेस का स्वाभाव है ‘कहना कुछ और करना कुछ’, 40% टिकट महिलाओं को देना चुनावी नाटकबाजी: मायावती

उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव को देखते हुए प्रियंका गाँधी ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को दिए जाने की घोषणा की है जिसपर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है.

40 प्रतिशत टिकट देना इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी

मायावती ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है और इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं याद नहीं आतीं, लेकिन अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं और उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है. महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया?

कांग्रेस का स्वाभाव कहना कुछ व करना कुछ

कांग्रेस का स्वाभाव है ’कहना कुछ व करना कुछ’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है. यूपी और देश में महिलाओं की आधी आबादी है. इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत् प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस और बीजेपी में देखने को नहीं मिलती है जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है.

प्रियंका ने किया ऐलान

बतादें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है. हिंदुस्तान में ये पहली बार है जब किसी पार्टी ने महिलाओं के लिए इतना बड़ा ऐलान किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि वो महिलाओं से अनुरोध करती हूं कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं राजनीति में आएं. हमने हर विधानसभा के लिए आवेदन मांगे हैं. अगले महीने की 15 तारीख तक खुला है. जो चुनाव लड़ना चाहती हैं आवेदन करे. हम उन्हें राजनीति में मौका देंगे. ज्यादा से ज्यादा महिलाएं आगे आएं.

Related Articles

Back to top button