टॉप न्यूजस्पोर्ट्स

फाइनल: CSK ने जीता IPL का चौथा खिताब, KKR को 27 रन से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 192 रन बनाए थे जवाब में कोलकाता 165 रन ही बना पाई.

CSK ने जीती चौथी IPL ट्रॉफी

CSK और कैप्टन धोनी की ये चौथी IPL ट्रॉफी रही. इससे पहले चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में IPL टाइटल जीता था. सीएसके के लिए फाफ डुप्लेसिस ने 86 रन और मोइन अली ने नाबाद 37 और रोबिन उथप्पा ने ताबड़तोड़ 31 रन बनाए. पावरप्ले तक चेन्नई का स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रन था. फाफ डुप्लेसिस ने आज अपना 100वां IPL मैच खेला. इसी के चलते 20 ओवर में चेन्नई टीम ने 192/3 का स्कोर बनाया.

KKR 165/9 का स्कोर ही बना सकी

वहीं बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोलकाता के लिए हमेशा की तरह वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने दमदार शुरुआत की. दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट गंवाए 55 रन बनाए. वेंटकेश ने 31 गेंद पर टूर्नामेंट का चौथा अर्धशतक पूरा किया. लेकिन इसके बाद चेन्नई के शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में कोलकाता को दो झटके दिए. सुनील नरेन इसके बाद 2 रन बनाकर कैच दे बैठे. टीम का पांचवां विकेट दिनेश कार्तिक के रूप में गिरा. इसके बाद कोलकाता के विकेट गिरते ही चले गए. KKR 165/9 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला 27 रनों से हार गई.

दोनों टीमों के खिलाड़ी

CSK- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड
KKR- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Related Articles

Back to top button