अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

लखीमपुर कांड: जीप से निकलकर भागने वाला सुमित जायसवाल समेत चार गिरफ्तार, रिवाल्वर-कारतूस बरामद

लखीमपुर हिंसा मामले में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सुमित जायसवाल उर्फ मोदी और उसके साथी नंदन, शिशुपाल और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

थार जीप में सवार था सुमित

घटना स्थल पर थार गाड़ी से निकल कर भागते हुए वीडियो वायरल हुआ था. सुमित उसी थार जीप में सवार था जिसने किसानों को कुचला था. जीप से उतरकर भागते समय उसका वीडियो भी किसी ने बनाया था जो बाद में वायरल हो गया था. वीडियो वायरल होते ही सुमित जायसवाल फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस को उसकी तलाश थी. हालांकि उसे कहां से गिरफ्तार किया गया है अभी से स्पष्ट नहीं हो सका है.

135 वीडियो क्लिप मिल चुके

लगभग 3:30 बजे सुमित जायसवाल सहित चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. तिकुनिया कांड में जांच कर रही टीम को अब तक 135 वीडियो क्लिप मिल चुके हैं. इसके अलावा फोटो व सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं, जिनके आधार पर घटनाक्रम की कड़ियों को जोड़कर जांच की जा रही है. सुमित की गिरफ्तारी से माना जा रहा है कि कई और नाम सामने आ सकते हैं. साथ ही ये भी स्पष्ट हो सकेगा कि घटना के समय गाड़ी में कौन-कौन मौजूद थे.

लाइसेंसी रिवाल्वर व तीन जिंदा कारतूस बरामद

सुमित जायसवाल के साथ तीन अन्य लोगों में लखनऊ के कांट्रेक्टर अंकित दास के करीबी लक्ष्मणपुरी, फैजाबाद रोड लखनऊ निवासी नंदन सिंह बिष्ट, बनवीरपुर तिकुनिया के ही रहने वाले शिशुपाल और कौशांबी के रहने वाले सत्यप्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम को गिरफ्तार किया गया है. एसआइटी इनकी गिरफ्तारी के बाद इनसे सघन पूछताछ कर रही है. एसआइटी ने प्रयागराज के रहने वाले अंकित दास के एक और सुरक्षाकर्मी सत्य प्रकाश उर्फ सत्यम के कब्जे से एक लाइसेंसी रिवाल्वर व तीन जिंदा कारतूस भी बरामद क‍िया है.

Related Articles

Back to top button