टॉप न्यूजराजनीति

पंजाब की नई कैबिनेट में 7 नए चेहरे, 8 की वापसी और कैप्टन समर्थक 5 की छुट्‌टी, देखें-

पंजाब की नई कैबिनेट की लिस्ट सामने आ गई है और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित रविवार शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली नई कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे.

कैप्टन अमरिंदर के 5 मंत्रियों की छुट्टी

नई कैबिनेट में कैप्टन अमरिंदर सिंह के 5 करीबी मंत्रियों साधु सिंह धर्मसोत, बलवीर सिद्धू, राणा गुरमीत सोढ़ी, गुरप्रीत कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा की छुट्टी कर दी गई है. 8 मंत्रियों की वापसी हुई है. वहीं 7 नए मंत्री भी शामिल किए गए हैं. जिन मंत्रियों की वापसी हुई है उसमे मनप्रीत बादल, विजयेंद्र सिंगला, रजिया सुल्ताना, ब्रह्म मोहिंदरा, अरुणा चौधरी, भारत भूषण आशु, तृप्त राजिंदर बाजवा और सुख सरकारिया शामिल हैं.

Punjab New Cabinet list
Punjab New Cabinet list

मंत्री पद पाने वाले नए चेहरे

मंत्री पद पाने वाले नए चेहरों में राजकुमार वेरका, परगट सिंह, संगत गिलजियां, गुरकीरत कोटली, कुलजीत नागरा, राणा गुरजीत और अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग शामिल हैं. करीब छह दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने मंत्रिमंडल का एलान कर दिया है. कैप्टन सरकार के मंत्रिमंडल के आठ वरिष्ठ मंत्रियों पर चन्नी ने भरोसा दिखाते हुए उन्हें दोबारा मौका दिया है. बतादें कि कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब में नई कैबिनेट के गठन को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आगे रखकर ही फैसला लिया है. चन्नी को अपनी टीम बनाने की पूरी छूट दी गई है.

रविवार शाम 4:30 बजे होगा शपथ ग्रहण

कैबिनेट के मंत्रियों के नाम फ़ाइनल करने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी राजभवन राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलने पहुंचे. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि उन्होंने मंत्रियों की शपथ ग्रहण के लिए राज्यपाल से समय मांगा था. राज्यपाल की तरफ से रविवार शाम 4:30 बजे का समय तय किया गया है. वहीं सूत्रों का कहना है कि पितृ पक्ष के कारण हिंदू वर्ग के सभी मंत्री शपथ ग्रहण नहीं करना चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button