उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

CM योगी ने वितरित किए आयुष्मान कार्ड, कहा- अब कारपोरेट अस्पताल में भी इलाज करा सकेंगे

मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के तहत मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सभागार में आयुष्मान कार्ड वितरण समारोह आयोजित किया गया. इसमें सीएम योगी ने अंत्योदय कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड बांटें.

सेहत की सुरक्षा का संकल्प लेना होगा

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर विभाग मिलकर कम करें तभी परिणाम मिलेगा. करोना काल में ये साबित हो गया है की अब सबकी सेहत की सुरक्षा का संकल्प लेना होगा. यूपी के 38 जिलों में इंसेफेलाइटिस को टीम के जरिए खतम किया गया है. सरकार का पूरा जोर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने पर है. श्रम विभाग में पंजीयन वालों को दो लाख की सामाजिक सुरक्षा और पांच लाख का बीमा कवर दे रहे है.

इलाज करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी

उन्होंने कहा कि इसमें 40 लाख अंत्योदय वाले भी शामिल हो रहे है. ऐसे में प्रदेश की बड़ी आबादी कवर हो जाएगी. लोगों की इलाज करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी. अब लोग कारपोरेट अस्पताल में भी इलाज करा सकेंगे. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से यह संभव हुआ है. हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर प्रधानमंत्री का जोर है. पीएम मोदी के नेतृत्व में एम्स 6 से बढ़कर 22 हो गए हैं. मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ी है.

25 मार्च 2020 से लगातार कार्य हो रहा

अब 49 मेडिकल कॉलेज तैयार हो रहे हैं. पांच साल पूरा होने पर हर जिले में एक मेडिकल कालेज होगा. यूपी में अब चार लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता हो गई है. 25 मार्च 2020 से लगातार कार्य हो रहा है. टीम 9 सिर्फ हेल्थ का नहीं सभी विभाग का काम देखती है. प्रदेश में 549 में से 497 ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं. पहले चरण में ऑक्सीजन के लिए उद्योग को बंद करना पड़ा लेकिन सेकेंड में नहीं करना पड़ा. हमने अनुभव से सीखा और प्रयोग किया.

Related Articles

Back to top button