टॉप न्यूजदेश

जम्मू कश्मीर में नागरिकों की हत्या में शामिल इम्तियाज डार समेत 2 आतंकी ढेर, 4 संदिग्ध अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर में 7 आम नागरिकों पर हुए हमलों के बाद हरकत में आए सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चला कर 700 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. इन्हें आतंकियों का मददगार बताया जा रहा है.

दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात मुठभेड़ शुरु हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द मारा गया है. और एक बांदीपोरा में मारा गया है. बांदीपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वो टीआरएफ(द रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी था, जो शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था.

चुनौती से निपटने पर चर्चा

अनंतनाग में मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है. मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुआ है. इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. बतादें कि कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग करने वाले आतंकियों पर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इस नई चुनौती से निपटने पर चर्चा की है. सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का ब्योरा मांगा गया है.

4 लोगों को गिरफ्तार किया

पिछले एक हफ्ते में घाटी में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित, हिन्दू और सिख समुदाय के लोगों के साथ स्थानीय नागरिकों को भी निशाना बनाया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सिविलियन की हत्या के मामले में 4 लोगों को रविवार रात गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक वारदात को लश्कर ए तैयबा के TRF ग्रुप के हेंडलर लाला उमर के कहने पर अंजाम दिया गया था.

Related Articles

Back to top button