टॉप न्यूजदेश

PM मोदी को मुझसे ज्यादा जनता जानती है, उन्होंने देश को विकास का मॉडल दिया: अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन में 20 साल पूरा होने के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि PM मोदी ने देश को विकास का मॉडल दिया है.

मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम को स्वीकार किया

अमित शाह ने कहा कि भारत की आजादी को 75 साल हो गए हैं. जब हम आजाद हुए, हमारे देश की संविधान सभा बनी, संविधान सभा ने मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम को स्वीकार किया. बहुत सोच समझकर स्वीकार किया था, जो उचित फैसला था. इतना बड़ा देश, इतनी विविधताओं वाला देश, किसी व्यक्ति के आधार पर चुनकर नहीं आना चहिए.

पूर्ण बहुमत के साथ देश का शासन सौंपा

साल 2014 आते-आते देश में राम-राज की परिकल्पना ध्वस्त हो चुकी थी. जनता के मन में ये आशंका थी कि कहीं हमारी बहुपक्षीय लोकतांत्रिक संसदीय व्यवस्था फेल तो नहीं हो गई. लेकिन देश की जनता ने धैर्य से फैसला देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत के साथ देश का शासन सौंपा. पीएम मोदी ने देश को विकास का मॉडल दिया. पीएम मोदी को लोगों की सेवा के लिए जाना जाता है. आज उन्हें मुझसे ज्यादा जनता जानती है.

हमारे योग, आर्युवेद को दुनिया भर में पहुंचाने का काम किया

साल 2014 के बाद विश्व पटल पर भारत की संस्कृति का देवदूत बनकर पीएम मोदी ने 177 देशों की सहमति लेकर आज हमारे योग, आर्युवेद को दुनिया भर में पहुंचाने का काम किया है. नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने कई सारे बदलाव लाने के प्रयास किये थे. बहुत सारे कार्य उन्होंने गुजरात में किए. रिफॉर्म्स, पारदर्शिता पर उन्होंने काम किए. उन्होंने वहां सर्व स्पर्शी और सर्व समावेशक विकास की शुरुआत की. शाह ने कहा कि मैं पहली बार संघ की शाखा में 12 मार्च 1980 को गया था, तब से लेकर मैं अनुच्छेद 370 और 35ए हटाएंगे-हटाएंगे सुनता था. साल 2019 में  नरेंद्र मोदी को अपार जनसमर्थन मिला और 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से हमेशा के लिए अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त किया गया.

Related Articles

Back to top button