उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

योगी सरकार के खिलाफ फिर हमलावर हुए वरुण गांधी, बोले- लखीमपुर हिंसा को हिंदू बनाम सिख में बदलने की कोशिश

बीजेपी सांसद वरुण गांधी लगातार सरकार को निशाना बना रहे हैं. कभी किसानों को लेकर तो कभी लखीमपुर हिंसा को लेकर इस बार फिर उन्होंने लखीमपुर हिंसा को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है.

हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में बदलने की कोशिश

वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में बदलने की कोशिश की जा रही है. ऐसी कोशिश न केवल अनैतिक और झूठी है बल्कि, उन घावों को फिर से कुरेदना खतरनाक है. जिन्हें ठीक होने में कई पीढ़ी लगी है. हमें राष्ट्रीय एकता से ऊपर राजनीतिक का लाभ नहीं रखना चाहिए. वरुण गांधी लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं.

वीडियो को ट्वीट कर लिखा था

इससे पहले उन्होंने लखीमपुर हिंसा के एक वीडियो को ट्वीट कर लिखा था कि, ये वीडियो बिल्कुल साफ है. प्रदर्शनकारियों को हत्या से चुप नहीं कराया जा सकता है. मासूम किसानों का जो खून बहा है उसकी जवाबदेही तय होनी ही चाहिए और न्याय मिलना ही चाहिए. किसानों को के सामने ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम क्रूर हैं. किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का ये वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा.

गन्ना खरीद मूल्य पर लिखा था पत्र

वरुण गांधी ने पुलिस से इस वीडियो का संज्ञान लेकर गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करने को कहा था. वरुण गांधी किसानों के गन्ना खरीद मूल्य को भी बढ़ाने के लिए योगी सरकार को पत्र लिख चुके हैं. दरअसल सीएम योगी ने गन्ने के मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की थी. जिसपर वरुण ने पत्र लिखा था कि खाद, बीज, पानी और बिजली की बढ़ी कीमतों के कारण यह मूल्य वृद्धि अपर्याप्त है. सरकार को इसे बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल करना चाहिए. और अगर सरकार गन्ने के मूल्य में प्रत्यक्ष वृद्धि नहीं कर सकती तो उसे अपने स्तर पर 50 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस देने की घोषणा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्रवाई, युवाओं को भड़काने वाले 16 ठिकानों पर छापेमारी

गिरफ्तारी के बाद आशीष मिश्र को भेजा जेल, नहीं दे पाए सवालों का जवाब, कल होगी सुनवाई

Related Articles

Back to top button