Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

‘डाक्टर्स डे’ पर डीजी समेत सम्मानित हुये सैकड़ो चिकित्सक

डॉक्टर्स डे

लखनऊ। डॉक्टर्स डे के अवसर पर शुक्रवार को आईएमए भवन समेत विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में समारोह संपन्न हुये। भारत रत्न डॉ.बीसी राय की स्मृति में मनाए जाने वाले डॉक्टर्स डे, पर आईएमए में विधायक डॉ.नीरज बोरा, कुलपति ले.ज.डॉ.विपिन पुरी ने 150 चिकित्सकों को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं स्वास्थ्य भवन में स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.लिली सिंह, लोहिया संस्थान में ‘सेल्फी डाक्टर के साथ ’ के तहत चिकित्सकों ने मरीजों के साथ सेल्फी ली, कार्यक्रम कमीश्नर आॅफ पुलिस डीके ठाकुर ने, कोविड में चिकित्सकों के शौर्य की सराहना की। लोहिया की निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद ने सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

Dg helth dr lily singh को पुष्पगुच्छ देते cmo डॉ मनोज अग्रवाल व acmo dr. a p singh

रिवर बैंक कालोनी,स्थित आईएमए भवन में डॉ.बीसी राय के चित्र पर मार्ल्यापण कर, विधायक डॉ.नीरज बोरा ने कहा, मानव सेवा के क्षेत्र में काम करने वाला पेशा है। आईएमए पूर्व अध्यक्ष डॉ.पीके गुप्ता व डॉ.प्रांजल अग्रवाल ने आगान्तुक चिकित्सकों का तिलक लगाकर माल्यार्पण किया। वहीं अध्यक्ष डॉ.मनीष टंडन व सचिव डॉ.संजय सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त किया। अतिथियों ने डॉ.अनुराधा अग्रवाल की पुस्तक का विमोचन किया, कुछ रचनाएं पढ़ी गर्इं। डॉ.विरेन्द्र यादव, एनएनएचए के डॉ.अनूप अग्रवाल ने एसोसिएशन की कार्यशैली से अवगत कराया। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.लिली सिंह को,सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल, एसीएमओ डॉ.एपी सिंह के अलावा डॉ.राजीव बंसवाल समेत निदेशालय के अधिकारियों ने सम्मानित किया।

Selfy with doctors के तहत फोटो

लोहिया संस्थान प्रशासन ने डाक्टर्स डे के अवसर पर सुबह, वृद्धावस्था में शिविर व जागरूकता कार्यक्रम संपन्न हुआ। संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में कोविड महामारी के दौरान डॉक्टर्स की विडियो क्लीप्स का प्रसारण हुआ, जिसमें आयोजन अध्यक्ष डॉ.एपी जैन ने चिकित्सकों के सम्मान में महामारी के दौरान किये गये अथक कार्यो पर प्रकाश डाला।

लोकबन्धु अस्पताल में विधायक डॉ.राजेश्वर सिंह ने नवग्रह व नक्षत्र वाटिका शुरु

डॉक्टर्स डे के अवसर पर लोकबंधु राजनारायण चिकित्सालय में नवग्रह एवं नक्षत्र वाटिका का शुभारंभ किया गया। सरोजनी नगर विधानसभा से विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में बने शिव मंदिर के साथ नक्षत्र वाटिका में पीपल एवं शमी पौधे का रोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की एवं चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन भी किया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया मनुष्य का प्रकृति से लगाव पौराणिक काल से है। इस वाटिका से आने वाले मरीजों को ग्रह ,नक्षत्रों से संबंधित वृक्षों का ज्ञान होगा और अपने गृह निवास के आसपास इन पौधों को रोपण करेंगे और विधि विधान से पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि प्राप्त कर सकेंगे और स्वस्थ बने रहेंगे। निदेशक डॉ. दीपा त्यागी ने नक्षत्र वाटिका की सराहना की।

Related Articles

Back to top button