उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता के लिए हुए रवाना, CM योगी ने दिए निर्देश-

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत खराब हो गई है जिसके बाद उनके उत्तराधिकारी कमल नयन दास उन्हें लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं.

महंत को है ये तकलीफ

महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है. उनका चेकअप करने मेदांता अस्पताल के निदेशक राजीव कपूर अयोध्या पहुंचे थे. गोपाल दास को सांस लेने में तकलीफ के साथ खांसी और अत्यधिक यूरिन डिस्चार्ज की शिकायत है. महंत नृत्य गोपाल दास के ऑक्सीजन लेवल में भी उतार-चढ़ाव भी हो रहा है.

CM योगी ने दिया निर्देश

सुबह से महंत नृत्य गोपाल दास का स्वास्थ्य गड़बड़ था. सुबह अयोध्या के डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य का निरीक्षण किया था. सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका हालचाल लिया और चिकित्सा के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. बतादें कि महंत नृत्य गोपाल दास अगस्त 2020 के महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया था.

कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद नृत्य गोपाल दास अयोध्या पहुंचे थे. बतादें कि गोपाल दास राम जन्म भूमि न्यास के साथ कृष्ण जन्म भूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं. वे हर साल मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर जाते हैं.

Related Articles

Back to top button