उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

CM योगी ने किसानों को दिए दो बड़े तोहफे, गन्ना मूल्य बढ़ाया, बिजली के बिल पर ब्याज भी माफ

कल किसानों ने भारत बंद बुलाया है और आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के किसानों को दो बड़े तोहफे दिए हैं. किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि सीएम योगी ने 25 रुपये गन्ना मूल्य बढ़ाने का ऐलान किया है.

गन्ना मूल्य 25 रुपये बढ़ाया

इस अवसर पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार सदैव से ही किसान व गरीब की हितैषी रही है. सभी योजनाएं किसानों के हित को ध्यान में रखकर तैयार भी की जाती हैं. आज से हमने गन्ना का मूल्य भी बढ़ाने का फैसला किया है. अब जो गन्ना 325 रुपया प्रति क्विंटल खरीदा जाता है, वो 350 रुपया में खरीदा जाएगा. इसी तरह 315 वाले की कीमत 340 और 305 वाले की 330 रुपया मिलेगी.

बिजली के बकाए बिल पर ब्याज भी माफ

इसके बाद सीएम योगी ने दूसरा ऐलान बिजली पर किया है. उन्होंने किसानों के बिजली के बकाए बिल पर ब्याज भी माफ करने की घोषणा की है. इससे 45 लाख किसानों का जीवन बदलेगा. यूपी में उत्पादन क्षमता बढ़ाना हमारा लक्ष्य है. 119 चीनी मिलों को चलाना है. बसपा के शासनकाल में 21 चीनी मिलें बंद की गईं और समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान 11 चीनी मिलें बंद कर दी गईं. जब हम सत्ता में आए तो हमने बंद मिल को फिर से शुरू किया और गन्ना किसानों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों का शोषण नहीं होने देंगे.

बहुजन समाजवादी सरकार पर निशाना

सीएम योगी ने कहा कि बहुजन समाजवादी सरकार के 250-300 करोड़ रुपए की चीनी मिलों को 25-30 करोड़ रुपए में बेचने का काम हुआ था. गेहूं खरीद की बात करें तो पिछली सरकार ने 19,02,098 किसानों को 12,808 करोड़ रुपए का भुगतान किया था. हमारी सरकार ने 43,75,574 किसानों को 36,504 करोड़ रुपए का गेहूं भुगतान उनके खाते में किया है.

विधानसभा चुनाव की हो रही तैयारी

बतादें कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीर है और विपक्ष के हर हमले का मुहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है. किसानों के मुद्दे पर विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए विपक्षी पार्टियों ने किसानों के भारत बंद का भी समर्थन किया है लेकिन इधर भाजपा भी जिला और मंडल के बाद अब प्रदेश स्तर का किसान सम्मेलन कर रही है.

Related Articles

Back to top button