Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

स्थानान्तरण सूची न निरस्त हुई तो 14 को कर्मचारी करेंगे महानिदेशालय का घेराव : अतुल मिश्र

लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग में बेतरतीब और नीति के विपरीत होने वाले स्थानान्तरण के विरोध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उप्र, का विरोध,उग्र रूप धारण करने लगा है। होने वाले स्थानान्तरण को निरस्त करने की मांग को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों ने शनिवार को 14 जुलाई को महानिदेशालय पर धरना-प्रदर्शन व घेराव करने का निर्णय लिया है।

कार्यकाल अवधि पूर्ण न होने पर भी उनका स्थानान्तरण कर दिया

बलरामपुर चिकित्सालय में परिषद की बैठक में महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि शासन द्वारा वर्ष 2022-23 हेतु जारी स्थानान्तरण नीति के विपरीत स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल एवं अन्य सभी संवर्गाे में स्थानान्तरण किये गये हैं। स्थानान्तरण नीति के विपरीत जाकर मान्यता प्राप्त संगठनों के अध्यक्ष-सचिव, दिव्यांग, दाम्पत्य नीति, गम्भीर बीमारी, दो वर्ष से कम सेवानिवृत्ति होने वाले, भिन्न पदों पर कार्यरत कर्मचारियों का नियम विरूद्व स्थानान्तरण किया गया है। जनपद व मण्डल में कार्यकाल अवधि पूर्ण न होने पर भी उनका स्थानान्तरण कर दिया गया है। स्वयं के अनुरोध पर आॅनलाइन स्थानांतरण में मेरिट को आधार नहीं बनाया गया । अनुरोध पर प्रथम विकल्प के पद रिक्त होने के बाद भी अन्य जनपदों में स्थानांतरण कर दिया गया है।

पटल परिवर्तन के नाम पर कर्मचारियों का ट्रांसफर व आर्थिक शोषण
उन्होंने बताया कि शासनादेश में समूह ग एवं घ के कार्मिकों के पटल-क्षेत्र परिवर्तन के निर्देश जारी किए गए। जनपदों में पटल परिवर्तन के नाम पर कर्मचारियों का ट्रांसफर व आर्थिक शोषण किया गया । कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उप्र के अध्यक्ष वीपी मिश्रा व परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत ने कहा कि स्थानांतरण नीति के विपरीत स्थानांतरण होने से कर्मचारियों में अत्यंत रोष व्याप्त है।

100 डेन्टल हाईडिजिस्टों को पटल परिवर्तन के नाम पर आहरण वितरण अधिकारी बदल दिए

डेन्टल हाईडिजिस्ट संवर्ग के महांमंत्री राजीव तिवारी ने बताया कि लगभग 100 डेन्टल हाईडिजिस्टों को पटल परिवर्तन के नाम पर आहरण वितरण अधिकारी बदल दिए गए ! 710 कार्मिकों के संवर्ग में 565 कार्मिकों को अफरातफरी के माहौल में स्थानान्तरित कर दिया गया। दिव्यांग, दाम्पत्य नीति व गंभीर बीमारी तथा सेवानिवृत्ति में दो वर्ष से भी कम समय रह जाने वाले कार्मिकों को भी वही बख्शा गया। परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव व एक्स-रे के अध्यक्ष राम मनोहर कुशवाहा व राजपत्रित डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसो. के अध्यक्ष जेके सचान ने कहा कि स्थानांतरण नीति के विरुद्ध किए गए स्थानांतरण को यदि निरस्त नहीं किया गया समस्त कर्मचारी 14 जुलाई को महानिदेशालय पर धरना-घेराव किया जाएगा एवं धरना स्थल पर ही अगले आंदोलन की घोषणा की जाएगी, जिसमें हड़ताल भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button