उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

बड़े इमामबाड़े में युवती का डांस करते वीडियो वायरल, नाराज़ धर्मगुरुओं ने कही ये बात-

हालही में मंदिर में एक युवती के डांस वीडियो पर बवाल हुआ था वैसे ही अब राजधानी लखनऊ में भी देखने को मिला है. यहाँ लखनऊ के ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़े परिसर में युवती का नाचते हुए वीडियो वायरल हुआ है जिसपर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है.

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष ने की निंदा

ये वायरल वीडियो 30 सेकेंड का है. इस वीडियो में एक युवती मास्क लगाकर नाचती हुई नज़र आ रही है हालांकि ये वीडियो कब बनाया गया है इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इस वीडियो ने बवाल मचा दिया है. इसके बाद शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने इस वीडियो की कड़े शब्दों में निंदा की है और कार्रवाई की मांग की है.

मोहसिन रजा ने लिखा पत्र

मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और शाहनजफ इमामबाड़े में स्पेशल ड्यूटी लगाकर इस तरह के काम करने वालों पर रोक लगाई जाए. वहीं यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने भी लखनऊ डीएम और हुसैनाबाद ट्रस्ट के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश को पत्र लिखकर जांच के लिए कहा है. और इसके साथ ही दोषी कर्मचारियों और अफसरों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसे पवित्र स्थल पर किसी भी तरह का अमर्यादित आचरण और नाच-गाना वर्जित है. इमामबाड़े में तैनात सुरक्षाकर्मियों, गाइड और जिम्मेदार अधिकारियों की ये नैतिक जिम्मेदारी है की इस पवित्र स्थल की शुचिता बनाए रखें, ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो.

टूरिस्टों पर रोक लगाने की मांग

विवाद बढ़ने के बाद ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने बड़े इमामबाड़े में टूरिस्टों पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश, हुसैनाबाद ट्रस्ट के चेयरमैन भी हैं. ऐसे में उनके होते हुए बड़े इमामबाड़े की पवित्रता को रौंदा जा रहा है. ये एक धार्मिक स्थल है, कोई टूरिस्ट प्लेस नहीं है.

Related Articles

Back to top button