उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिस्वास्थ्य

अब वक्त है आंदोलन का …

फार्मासिस्टों ने कहा कि पूरे प्रदेश मे होगी हड़ताल, ज्ञापन सौपा

लखनऊ। मांगों को लेकर प्रदेश में सरकारी सेवारत फार्मासिस्ट संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का धैर्य अब जवाब दे चुका है ,अब वक्त है आंदोलन का, फार्मासिस्ट संवर्ग अब अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। पद व वेतन विसंगति समेत 20 मांगों को लेकर प्रदेश भर के फार्मासिस्टों ने अपने-अपने जनपदों में सीएमओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सीएमओ को सौपा। लखनऊ में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र के अध्यक्ष अरूण अवस्थी ने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही मांगे न मानी तो प्रदेश के फार्मासिस्ट हड़ताल पर चले जायेंगे।

अस्पतालों से सभी फार्मासिस्ट पहुंच गए सीएमओ कार्यालय

सभी सरकारी चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक केंद्रों एवं अन्य इकाइयों के फार्मासिस्ट संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर , अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। डिप्लोमा फार्मासिस्टों एसो. के आहवान पर होने वाले विरोध प्रदर्शन की जानकारी देते हुए अध्यक्ष अवस्थी ने बताया कि विगत कई वर्षों से फार्मासिस्टों की माँगे लम्बित है , फार्मासिस्ट संवर्ग की मांगों पर शासन के वरिष्ठ अधिकारी गण संवेदनशीलता का परिचय नहीं दे रहे हैं ,बार -बार एवं अनेकों बार हमारी मांगों पर समझौता हो जाने के उपरांत भी शासनादेश निर्गत नहीं किया जा रहा है।

राजधानी में हुआ जबरदस्त प्रदर्शन

राजधानी में कपिल वर्मा कार्यकारी अध्यक्ष एवं अखिल सिंह मंत्री के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी जनपद- लखनऊ के कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया गया। सभी ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की । संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष संदीप बड़ोला , जिला मंत्री अखिल सिंह,पूर्व महामंत्री के के सचान एवं श्रवण सचान, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र के कार्यकारी अध्यक्ष सुनील यादव, रजत यादव, सुशील त्रिपाठी, एस एम त्रिपाठी, जिला संगठन मंत्री अविनाश सिंह,उपाध्यक्ष सुशील कुमार विद्यार्थी, जिला सयुक्त मंत्री विवेक वास्तव, कोषाध्यक्ष चन्द्र शेखर वास्तव,अडिटर जितेन्द्र कुमार पटेल , रंजीत गुप्ता, अरविंद सिंह, आनंद प्रकाश साहू , राधवेद्र सिंह, पंकज रस्तोगी,मती संगीता वर्मा, पवन शर्मा, विनोद सोनी सहित बड़ी संख्या में फार्मासिस्ट,चीफ फार्मासिस्ट आदि उपस्थिति रहे।

Related Articles

Back to top button