टॉप न्यूजदेश

1 अक्‍टूबर से बदल जायेगा जनशताब्दी, सुपरफास्ट समेत सभी ट्रेनों का टाइम टेबल, देखें लिस्ट-

यात्रीगण कृपया ध्यान दें 1 अक्टूबर से सभी ट्रेनें अपने पुराने नंबर से चलेंगी. उनके नाम से स्पेशल शब्द हट जायेगा. किराया भी लॉकडाउन के पहले जो था वही लागू हो जायेगा.

ट्रेनों के नंबर के आगे लगा जीरो हटेगा

किराए के साथ ही 1 अक्टूबर से अब तत्काल टिकट भी बुक कर सकेंगे. अभीतक कोरोना के चलते एक दिन पहले टिकट बुक करना होता था. लेकिन अब पहले जैसी सुविधाएँ मिलने लगेंगी. यानि ट्रेनों के नंबर के आगे लगा जीरो हटते ही तमाम गाड़ियों के किराए में अंतर आ आएगा. संभावित नए टाइम टेबल को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि 1 अक्टूबर से ट्रेन से कहीं सफर करने वाले हैं तो उससे पहले उसकी टाइमिंग और स्टेशनों-रूट के बदलावों पर नजर डाल लें.

बदलेंगी ट्रेने

नॉर्दर्न रेलवे की 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने वाली है. नया टाइम टेबल रेल यात्रियों को राहत देगा और पैसेंजर ट्रेनों का स्टेटस भी बदला जा सकता है. उत्तर रेलवे की जिन 24 गाड़ियों की कैटेगरी में बदलाव किया गया है। दिल्ली जंक्शन-बठिंडा और दिल्ली जंक्शन-अंबाला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें सुपरफास्ट हो जाएंगी. वहीं, जिंद- फिरोजपुर, दिल्ली जंक्शन-कालका, दिल्ली-जंक्शन -हरिद्वार, अंबाला- बठिंडा, हिसार-अमृतसर, दिल्ली जंक्शन-कुरुक्षेत्र, प्रयागराज-आलमनगर के बीच चलने वालीं ट्रेनें एक्सप्रेस हो जाएंगी और दिल्ली जंक्शन-टनकपुर, दिल्ली जंक्शन-कोटद्वार के बीच चलने वाली ट्रेनें जन-शताब्दी कहलाएंगी.

देखें नया टाइम टेबल-

Related Articles

Back to top button