उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

CM योगी का बयान शर्मनाक, उन्होंने महिलाओं और दलितों का अपमान किया: अजय कुमार लल्लू

प्रियंका गाँधी के झाड़ू लगाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रियंका गांधी सफाई करने के ही योग्य हैं. उनके इस बयान पर वाराणसी पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पलटवार किया है.

दलित भाइयों का अपमान है

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि CM का ये बयान शर्मनाक है. इस बयान से उन्होंने रोजाना अपने घरों में झाड़ू लगाने वाली माताओं-बहनों के साथ ही गांवों-शहरों में सार्वजनिक स्थान पर सफाई करने वाले दलित भाइयों का अपमान किया है. कांग्रेस पार्टी आज झाड़ू लगाकर ये प्रदर्शित करने का काम रही है कि हम इस काम को भी सम्मान और स्वाभिमान मानते हैं. सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए हम इसी झाड़ू के सहारे इस सरकार को भी उखाड़ कर फेंक देंगे.

सफाईकर्मियों के त्याग को घमंडी सत्ताधीश नहीं समझ सकता

उत्तर प्रदेश की जनता इस बात को बर्दाश्त नहीं करेंगी. हमारे सफाईकर्मियों के त्याग को कोई घमंडी सत्ताधीश नहीं समझ सकता है. सरकार के इस घमंड को प्रदेश की महिलाएं और दलित समाज के लोग उखाड़ फेंकने का काम करेंगे. प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जाकर हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों और पत्रकार के पीड़ित परिजनों से मिल कर संवेदना व्यक्त करना चाहती थी. लेकिन योगी सरकार ने उन्हें 4 दिन तक सीतापुर में हिरासत में रखा.

आरोपी का पोस्टर कब जारी होगा

लखीमपुर हिंसा की कार्रवाई में ढुलमुल रवैये और अपराधियों को संरक्षण देने से ये स्पष्ट है कि योगी सरकार उन्हें नहीं पकड़ना चाहती है. मेरा सवाल है कि छोटे-छोटे मामलों में बुलडोजर चलवा देने वाले मुख्यमंत्री योगी अजय मिश्रा टेनी के घर पर कब बुलडोजर चलवाएंगे. आरोपी का पोस्टर कब जारी कराएंगे. हत्या की धारा में दर्ज मुकदमे में पुलिस का ऐसा रवैया हमने पहली बार देखा है. ये बेहद ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है.

बतादें कि 10 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी के रोहनिया स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में किसान न्याय रैली करने जा रही हैं. पहले इस रैली का नाम प्रतिज्ञा रैली था. लेकिन लखीमपुर हिंसा में किसानों की मौत के बाद रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button