अपराधटॉप न्यूजविदेश

बम से उड़ा दी मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति, 4 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए

पाकिस्तान में वैसे तो आये दिन कहीं न कहीं धमाके हुए करते हैं लेकिन इस बार के धमाके ने तो गजब ही कर दिया है. बलूच विद्रोहियों ने पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की मूर्ति को ही बम से उड़ा दिया है.

ग्‍वादर शहर में हुआ धमाका

बलोचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में बलोच विद्रोहियों ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की एक प्रतिमा को बम धमाके में नष्ट कर दिया है. ये हमला पाकिस्‍तान के ग्‍वादर शहर में हुआ है जहां चीन चाइना-पाकिस्‍तान आर्थिक कॉरिडोर के तहत अरबों डॉलर का निवेश कर रहा है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जिन्‍ना की इस मूर्ति को इस साल के शुरू में मरीन ड्राइव इलाके में लगाया गया था जिसे सुरक्ष‍ित इलाका माना जाता है.

सेना के फ्रंटियर कोर के वाहन को भी उड़ाया

बम इतना शक्तिशाली था कि जिन्‍ना की मूर्ति पूरी तरह से नष्‍ट हो गई है. बम किस तरह का था, किससे बना था. अभी इसका पता नहीं चल सका है. प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट ने इस बम हमले की जिम्‍मेदारी ली है. वहीं इससे पहले बलूच विद्रोहियों ने एक बम हमला करके पाकिस्‍तानी सेना के फ्रंटियर कोर के एक वाहन को उड़ा दिया था. इसमें चार सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और दो अन्‍य घायल हो गए हैं. मारे गए सैनिकों में एक कैप्‍टन और लेफ्टिनेंट शामिल हैं.

किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

पाकिस्‍तानी सुरक्षा बल जिन्‍ना की मूर्ति को नष्‍ट करने वालों की तलाश कर रहे हैं. ग्वादर के उपायुक्त मेजर (सेवानिवृत्त) अब्दुल कबीर खान ने बताया कि प्रतिमा को नष्ट करने वाले आतंकवादी पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में घुसे थे. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी. जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा. बतादें कि बलूच विद्रोही बलूचिस्‍तान में चीनी परियोजनाओं का विरोध कर रहे हैं और इसी वजह से वे पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों और चीन के नागरिकों को निशाना बना रहे हैं.

Related Articles

Back to top button