Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीतिलाइफस्टाइल

लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी यूपी एस.एस.एफ को

ई-आफिस प्रणाली को गृह विभाग मंे पूरी तरह अपनाये जाने के निर्देश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में प्रदेश में नवगठित यूपी एसएसएफ को लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौपी जायेगी। इसके लिए जरूरी आवश्यक कार्यवाही यथाशीघ्र किये जाने के निर्देश दिये गये है।
प्रमुख सचिव, गृह संजय प्रसाद ने गृह विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे पत्रावलियों के निस्तारण में और अधिक तेजी लाये तथा प्रयास किया जाय कि कोई भी पत्रावली दो दिन से अधिक लम्बित न रहने पाये। उन्होंने गृह विभाग मंे ई-आफिस प्रणाली को पूरी तरह अपनाये जाने के भी निर्देश दिये है।

गृह विभाग में हुई आई.जी.आर.एस की समीक्षा


गृह विभाग में स्थित कमाण्ड सेन्टर में आज आईजीआरएस (एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली) तथा 6 मास की कार्य योजना की प्रमुख सचिव, गृह द्वारा गहन समीक्षा की गयी। उन्होंने गृह विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सबसे पुराने लम्बित 10 मामलों की सूची तैयार कर उसके त्वरित निस्तारण की कार्रवाई सुनिश्चित करे। उन्होेंने यह भी निर्देश दिये है कि आई.जी.आर.एस के पुराने प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाय। गृह सचिव, तरूण गाबा व बी.डी पाल्सन के अलावा गृह विभाग के सभी विशेष सचिव, संयुक्त सचिव, उप सचिव, अनु सचिव व अनुभाग अधिकारियों ने बैठक में प्रतिभाग किया।    

Related Articles

Back to top button