Uncategorized

बलरामपुर अस्पताल की बदलेगी तस्वीर, सर्जरी विभाग होगा उच्चीकृत

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दी 2.5 करोड़ की वित्तीय स्वीकृत

लखनऊ। 21 नवम्बर
बलरामपुर अस्पताल का सर्जरी विभाग उच्चीकृत होगा। आधुनिक उपकरण खरीदे जाएंगे। इससे मरीजों को आधुनिक उपकरणों से ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सर्जरी विभाग के लिए धनराशि को मंजूरी दी है। डिप्टी सीएम ने उपकरणों की खरीद प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं।
अस्पताल के सर्जरी विभाग के ऑपरेशन थिएटर व विभाग में इस्तेमाल होने वाले आधुनिक उपकरण खरीदे जाएंगे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि आधुनिक उपकरणों को स्थापित करने के लिए 25035889.68 की वित्तीय स्वीकृति दी गयी है। इससे मरीजों को बेहतर ऑपरेशन की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि आधुनिक उपकरणों से मरीजों के जल्दी ऑपरेशन होंगे। संक्रमण का खतरा भी कम होगा।

गैरहाजिर डॉक्टर बर्खास्त
बिना सूचना लगातार चिकित्सकीय ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों पर शिकंजा कस रहा है। डिप्टी सीएम ने अम्बेडकर नगर अरियौना नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. सत्यवान को ऐसी लापरवाही की शिकायत मिली। डिप्टी सीएम ने जांच के बाद डॉक्टर को बर्खास्त करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को दिए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि चिकित्सकीय ड्यूटी एवं जनसामान्य के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किये जाने वाले चिकित्साधिकारी व कर्मचारी को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा।

खरीद-फरोख्त की फाइल लटकाने वाले डॉक्टर की जांच होगी
गाजियाबाद के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत सी०सी०टी०वी० कैमरों व बायोमैट्रिक मशीन इत्यादि की खरीद-फरोख्त के बाद अवैध धन अर्जन के मकसद से पत्रावलियों को बेवजह लम्बित किया गया। बिलों के भुगतान में देरी की गई। अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व शिथिलता बरती गई। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मेरठ मण्डल को दिए गए हैं। इस संबंध में जाचं कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button