Uncategorized

आई एम ए का भी ब्लड बैंक हो गया शुरू, प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

लखनऊ । “लखनऊ आई एम ए का अपना पृथक ब्लड बैंक गुरुवार को शुरू हो गया । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा के पदाधिकारी, चिकित्सक सदस्यों ने खुद ब्लड बैंक के लिए न केवल आर्थिक दान दिया बल्कि समाज से भी भारी भरकम बजट एकत्र करने में दिन रात लगे रहे। आखिरकार हवन पूजन के साथ समस्त संसाधनों से युक्त नवस्थापित ब्लड बैंक मरीजों के लिए खुल गया ।

नए बैंक में खून निकलवाते डॉ प्रांजल अग्रवाल और अन्य

रिवर बैंक कॉलोनी में स्थित आईएमए भवन के बड़े हिस्से में निर्मित आई एम ए ब्लड बैंक के शुभारंभ अवसर पर आईएमए लखनऊ ब्रांच के संयुक्त सचिव डॉ प्रांजल अग्रवाल एवं निर्वाचित अध्यक्ष डॉक्टर जे.डी. रावत सहित डॉक्टर मनीष सिंह व योगेश सिंह सहित अन्य तमाम चिकित्सकों ने ब्लड बैंक को आरंभ करने के लिए अपना प्रथम रक्तदान कर महादान किया ।

डेंगू रोगियों की जरूरतों में काम आएगा

आईएमए लखनऊ के पूर्व अध्यक्ष डॉ पी के गुप्ता ने कहा कि इस समय डेंगू की बीमारी फैली हुई है और सभी तरफ ब्लड की बहुत आवश्यकता पड़ रही है इसके चलते बिना देरी किए आई एम ए लखनऊ के ब्लड बैंक का शुभारंभ किया गया है उन्होंने कहा कि जनमानस से अपील है कि वह यहां पर अपना रक्तदान करें और इस ब्लड बैंक को संचालित करने में सहायता करें। डॉ मनीष टंडन अध्यक्ष आईएमए ने कहा कि ब्लड बैंक का मुख्य मकसद लखनऊ वासियों को गुणवत्ता पूर्वक रक्त उपलब्ध कराने की एक अहम कोशिश है और इसमें स्वैच्छिक रक्तदान करने वाले ‘रक्तवीर’ हैं। डॉक्टर संजय सक्सेना सचिव IMA लखनऊ ने कहा कि रिकॉर्ड समय के अंदर इस ब्लड बैंक को तैयार किया गया है । उन्होंने ब्लड बैंक को तैयार करने में लगी हुई टीम की सराहना की ।

मुख्यमंत्री करेंगे उदघाटन

और कहा कि जल्द ही ऑफिशियल इनॉग्रेशन मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तावित है। इस मौके पर आइए में ब्लड बैंक के निदेशक डॉ जीपी सिंह, आई एम ए के वरिष्ठ सदस्य डॉ रुखसाना खान, डॉ रमा श्रीवास्तव, डॉ मनोज अस्थाना, डॉ वीरेंद्र यादव सहित तमाम चिकित्सक इस ऐतिहासिक मौके के साक्षी बने ।

Related Articles

Back to top button