अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश के अवैध शॉपिंग माॅल पर चला बुलडोज़र

मऊ में नगर के भीटी स्थित मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह के अवैध निर्माण पर सरकारी बुलडोज़र चल गया है. पुलिस ने कोयला माफिया और त्रिदेव ग्रुप के मालिक उमेश सिंह की चार मंजिला सिटी मेगा मार्ट को ढहाने का काम शुरू कर दिया है.

10 करोड़ रुपये की लागत से बना था मार्ट

ये कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर हुई है. इससे मौके पर खलबली मच गई है. करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बना यह मार्ट पिछले कई वर्षों से संचालित हो रहा था. बतादें कि मऊ सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में अवैध तरीके से निर्माण करने का मुकदमा स्टेट बनाम उमेश सिंह, अजय सिंह, विजय सिंह, विनय सिंह के विरुद्ध चल रहा था. जिसकी सुनवाई करते हुए शुक्रवार को कोर्ट ने ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया था.

कौन है उमेश सिंह ?

उसी के बाद आज सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों और सुरक्षा दस्‍तों के अलावा ध्‍वस्‍तीकरण की टीम भी मौके पर पहुंची और विधिक कार्रवाई की शुरुआत की. इस दौरान सड़क के किनारे आते जाते लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी तो सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभालते हुए सभी को वहां से चलता कर दिया. पुलिस के मुताबिक उमेश सिंह सरायलखंसी थाना क्षेत्र के अहिलाद गांव का रहने वाला है. उसकी 3473 स्क्वायर फिट जमीन पर बनी 4 मंजिला बिल्डिंग अवैध है. उमेश तीन मामलों में मुख्तार अंसारी के साथ आरोपी है. मऊ प्रशासन ने इससे पहले भी कई मौके पर उमेश की करोड़ों रुपये की संपत्ति को सीज कर जब्त कर चुकी है.

ध्‍वस्‍तीकरण के दौरान एडीएम के हरि सिंह, सीओ सिटी धनंजय मिश्रा, ईओ नगर पालिका दिनेश कुमार, शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव, सरायलखंसी एसओ राम सिंह, हलधरपुर एसओ निहार नंदन सिंह सहित नगर पालिका कर्मचारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button