टॉप न्यूजदेश

ट्रक और वैन की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत, रीट की परीक्षा देने जा रहे थे छात्र

जयपुर के चाकसू में सुबह NH-12 निमोडिया मोड़ पर एक दर्दनाक हादसा हो गया है. ट्रक और वेन की जोरदार भिड़ंत में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं. जिन्हें चाकसू के सैटेलाइट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

रीट की परीक्षा देने जा रहे थे छात्र

बताया जा रहा है कि वैन में सवार 11 लोग बारां से सीकर रीट की परीक्षा देने जा रहे थे. इस हादसे में वैन के परखच्चे उड़ गए हैं. वैन चालक की भी मौत हो गई. वहीं चार परीक्षार्थियों ने भी दम तोड़ दिया है. घटना के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि शवों की पहचान कराई जा रही है. दोनों वाहनों को भी कब्जे में ले लिया गया है.

मरने वाले लोगों के नाम

एक परीक्षार्थी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे जयपुर रेफर किया गया है. जिन लोगों की मौत हुई है उनमें विष्णु नागर- निवासी बड़ोद बारां, तेजराज उर्फ राजेंद्र मेघवाल- निवासी कसमपुरा अटरू बारां, सत्यनारायण- निवासी गोवर्धनपुर सालपुरा बारां, वेद प्रकाश- निवासी हनुमंत खेरी गुजरान, सुरेश- निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा, दिलीप मेहता- निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा शामिल हैं.

सीएम गहलोत ने किया मुआवजे का ऐलान

बतादें कि हादसे के बाद मृतकों और घायलों की पहचान इनके एडमिट कार्ड से हुई है. इसके बाद सभी के परिजनों को सूचना दी गई है. सीएम अशोक गहलोत ने अपील की है कि सभी अभ्यर्थी यात्रा करते हुए सावधानी रखें. तेज गति और असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं. परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है. इसके साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि ट्रक इतनी स्पीड में था कि ड्राइवर को हादसे का पता ही नहीं लगा. करीब 2 किलोमीटर तक वैन ट्रक में ही फंसी रही. जब सड़क पर लोगों ने ट्रक चालक को हादसे के बारे बताया तब उसने अपनी ट्रक रोकी. पुलिस जांच में सामने आया कि भिड़ंत के बाद वैन ट्रक के पीछे लगे एक लोहे के पाइप में फंस गई, इसकी वजह से वैन में आगे बैठे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button